Breaking News

नए अवतार में लॉन्च हुई Hyundai i20 Active, यहां जानें इसकी कीमत

Hyundai Motor India ने अपनी i20 Active को 2019 मॉडल के लिए लॉन्च कर दिया है और इसकी शुरुआती कीमत 7.74 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। बताया जा रहा है कि इसे तीन वेरिएंट्स – S, SX और SX डुअल-टोन में उतारा है। ये पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन के साथ उपलब्ध है। पुराने वेरिएंट के मुकाबले इसकी कीमतों में भी 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी देखी गई है।

इसके साथ ही इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, रिवर्स कैमरा, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे कई फीचर्स स्टैंडर्ड दिए हैं। इसके डिजाइन की बात करें तो ये 2019 हुंडई आई20 एक्टिव में समान डिजाइन और फीचर्स लोडेड के तौर पर प्रोजेक्टर लेंस हेडलैंप्स के साथ LED DRLs और कॉर्नरिंग लैंप्स, फॉग लैंप्स, LED टेललाइट्स, शार्क-फिन एंटेना, रग्ड प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग और डायमंड-कट एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसके अलावा इस कार के फ्रंट में फॉक्स स्किड प्लेट और रियर बंपर पर रूफ रेल्स दिए हैं।

हुंडई आई20 एक्टिव में समान लेआउट दिया गया है, जैसा कि पुराने मॉडल में मिलता है। हालांकि, इसमें एयर वेंट बेजेल्स पर फंकी फिनिशिंग दी है। टॉप वेरिएंट्स पर आधारित इस कार में फीचर्स के तौर पर 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, पुश-बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जिंग और कई फीचर्स शामिल हैं।

2019 हुंडई आई20 एक्टिव में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। डीजल वर्जन में 1.4 लीटर इंजन दिया है, जो 89bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। डीजल वर्जन टॉप-रेंज SX ट्रिम हैचबैक-क्रॉसओवर में उपलब्ध है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...