Breaking News

ग्यारहवीं ‘श्रीमती दुर्गावती देवी स्मृति’ कैरम प्रतियोगिता हुई आयोजित

  • शिवदयाल यादव पुरुष वर्ग में और इन्डिया नम्बर तीन को मन्तसा ईकबाल को हराकर बड़ा  उलटफेर करते हुये रितम्भरा महिला वर्ग की बनी विजेता 

  • 49  सीनीयर नेशनल कैरम चैम्पियनशिप एकल विजेता अब्दुल रहमान  सहित नेशनल उपविजेता  टीम के सदस्यों का हुआ हर्षातिरेक अभिनन्दन 

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Sunday, May 22, 2022

वाराणसी। गौरव गुप्ता को हराकर शिवदयाल यादव पुरूष वर्ग तथा रितम्भरा ने इन्डिया की  नम्बर तीन मन्तसा ईकबाल को हराकर 11वींं दुर्गावती देवी स्मृति कैरम टूर्नामेंट की विजेता ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

फाइनल में यूपी नम्बर दो और गत विजेता शिवदयाल यादव ने पूर्व सीबीएससी चैम्पियन और गत उपजेता गौरव गुप्ता को 25=0, 25=9 दो सीधे सेटों से आसानी हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा किया। वहीं, महिला वर्ग में रितम्भरा ने भारी उलटफेर करते हुये मन्तसा ईकबाल को 18=16,25=0 से हराकर नयी चैम्पियन  बन गयीं।

ग्यारहवीं ‘श्रीमती दुर्गावती देवी स्मृति’ कैरम प्रतियोगिता हुई आयोजित

इससे पूर्व  खेले गये पुरूष वर्ग  के सेमीफाइनल मैचों में गत चैम्पियन और यू0पी0 नम्बर दो शिवदयाल यादव  ने कृष्णदयाल  यादव को 18=25,25=6 और 25=6 से और गत उपजेता  गौरव गुप्ता ने अश्वनी चक्रवाल को 22=8,14=12 से हराकर फाइनल  में पंहुचे। जबकि,  क्वार्टर फाइनल में  शिवदयालयादव ने नूरैन खान को 25=7 25=6 से, गौरव  गुप्ता ने विनोद यादव को 25=13, 23=13  से, कृष्ण दयाल यादव  ने जमुनाधर उर्फ झुन झुन गुप्ता  को 25=15,25=15  से और  अश्वनी चक्रवाल  ने अभिषेक  यादव को 24=4,20=5 से हराकर सेमीफाइनल  का सफर पूरा किया ।

महिला वर्ग  के सेमीफाइनल  में रितम्भरा ने तूलिका चौरसिया को 25=2 और 25=16, से, और इन्डिया नम्बर  तीन खिलाड़ी मन्तसा इकबाल  ने गत चैम्पियन कामना गुप्ता को 24=6 और 25=4 से हराकर फाइनल  में प्रवेश पाया तो इससे पूर्व खेले  गये  क्वार्टर फाइनल  मैचों में  रितम्भरा ने अंजलि केशरी को 22=12, 19=11 से , मन्तसा ईकबाल ने दीपाली यादव को25=15,25=0 से , कामना गुप्ता ने सौम्या यादव को 25=0,13=17 और 25=0 से और तूलिका चौरसिया ने रिसिता केशरी को 24=10,20=21 और 25=8 से हराकर सेमीफाइनल  तक का सफर  पूरा किया ।

मैच  समाप्ति के बाद  मुख्य अतिथि अनिल सिंह  डीआईजी ला एन्ड आर्डर तथा विशिष्ट  अतिथि उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के प्रधान संरक्षक और आल इन्डिया कैरम फेडरेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर अशोक सिंह, सिचाईं आयोग के पूर्व अध्यक्ष  विजयशंकर पान्डेय, सेन्ट्रल बार एसोसिएशन  के पूर्व अध्यक्षराधेलाल एडवोकेट , जिला कैरम  एसोसिएशन  के अध्यक्ष विजयशंकर मेहता और उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह, सचिव जहीर अहमद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार रणवीर सिंह, हाथों उत्तर प्रदेश कैरम की प्रतिभागियों सहित 49 वें सीनीयर नेशनल कैरम चैम्पियनशिप  के एकल विजेता अब्दुल रहमान और दूसरे स्थान पर रहने वाली उत्तर प्रदेश  की 7 सदस्यीय टीम के सदस्य अब्दुल रहमान,  शिवदयाल यादव,  मोहम्मद  शानू, मोहम्मद  आरिफ  मोहम्मद  शाहजाद ,उमर तनवीर और टीम मैनेजर सिराजुद्दीन सहित बनारस की इन्डिया नम्बर 3, खिलाड़ी मन्तसा ईकबाल  और एअरपोर्ट अथारिटी आफ इन्डिया से स्कालरशिप पाने वाली अंजलि केशरी का स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र अंगवस्त्र और माल्यार्पण  करके अभिनन्दन किया गया और इन्डिया नम्बर  वन बनने यूंपी0 के पहले खिलाडी अब्दुल रहमान को 10 हजार रूपये  नगद पुरस्कार  भी भी प्रदान किया गया ।

कार्यक्रम  का संचालन  बैजनाथ सिंह  ने  प्रतियोगिता रिपोर्ट चीफ रेफरी रमेश वर्मा ने अतिथियों का स्वागत  आयोजन सचिव  अश्वनी चक्रवाल ने और धन्यवाद ज्ञापन जिला कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष  विजय शंकर मेहता ने किया ।

मैचों संचालन आयोजन  समिति के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह सचिव अश्वनी चक्रवाल की देखरेख तथा चीफ रेफरी  रमेश कुमार  वर्मा के नेतृत्व में अम्पायर प्रो सिराजुल हक, रवि आर्या, सन्दीप यादव, झुनझुन  गुप्ता,अभिषेक  विश्वकर्मा, श्री प्रसाद, शाहिद परवेज , अश्वनी मौर्या, सूरज प्रसाद, नूरेन खान, शिवदयाल यादव  आदि लोगों ने किया ||

रिपोर्ट – जमील अख्तर 

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...