Breaking News

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने मैच में रचा इतिहास, 489 गेंदों में बनाए इतने रन

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने इतिहास रच दिया। 710 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे और इंग्लैंड से जीत छीन ली। 489 गेंद का सामना कर 160 रन बनाए, जिसमें 17 चौके शामिल हैं। अभी हाल ही में पाक कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी ही पारी खेली थी।

4 दिन में केवल 19 विकेट गिरे। ब्रेथवेट ने खास रिकॉर्ड कायम किया। ब्रायन लारा के बाद सबसे अधिक गेंद खेलने का रिकॉर्ड बनाया। लारा ने 2004 में 582 गेंद का सामना किया था।  शनिवार को यहां वेस्टइंडीज की पहली पारी को 411 रन पर समेटने के बाद चौथे दिन खराब रोशनी के कारण जल्दी खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए जिससे उसकी कुल बढ़त 136 रन की हो गयी।

वेस्टइंडीज ने शनिवार को चौथे दिन की शुरुआत चार विकेट पर 288 रन से की और पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (160) और रात्रिप्रहरी अल्जारी जोसेफ (19) ने डेढ़ घंटे तक इंग्लैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा।

दूसरे सत्र की दूसरी गेंद पर जेसन होल्डर (12) को साकिब मोहम्मद (58 रन पर दो विकेट) ने आउट कर टेस्ट करियर का अपना पहला विकेट लिया। कप्तान ब्रेथवेट ने दिन की शुरुआत 109 रन से की थी और उनकी 12 घंटे की मैराथन पारी को जैक लीच ने बोल्ड कर खत्म किया।

वेस्टइंडीज की टीम इस समय इंग्लैंड की पहली पारी सात विकेट पर 509 (पारी घोषित) से 122 रन दूर थी लेकिन अगले बल्लेबाज केमार रोच सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गये।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...