Breaking News

ऑस्ट्रेलिया में तेजी से फैल रहा कोरोना का नया वैरिएंट, दुबारा सरकार लगा सकती हैं लॉकडाउन

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महामारी संबंधी तमाम प्रतिबंधों को हटाने के बोरिस जॉनसन सरकार के फैसले से देश में तीखा विवाद खड़ा हो गया है। इस निर्णय पर कायम रहने के लिए प्रधानमंत्री जॉनसन और उसकी सरकार की अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया के 5 मिलियन वाले लोगों का शहर सिडनी इस वक्त कोविड-19 की महामारी से परेशान है। सिडनी के पदाधिकारी द्वारा यह बताया गया है इस वायरस के प्रकोप की शुरुआत एक हवाईअड्डा ट्रांजिट ड्राइवर द्वारा वायरस को समुदाय में लाने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में कोरोनावायरस का संस्करण तेजी से फैला है। सिडनी व उसके आसपास के जिलों की बात करें तो करीब 1000 से अधिक लोगों में कोरोना संस्करण पाया गया है।

कुछ आलोचकों ने कहा है कि जॉनसन ‘कोरोना वायरस के साथ जीना सीखने’ के सिंगापुर में अपनाए गए मॉडल का अंधानुकरण करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि दोनों देशों के हालात बिल्कुल अलग हैं।

यह लोग कोविड-19 के सकारात्मक परीक्षण से पहले अपनी दैनिक जिंदगी और समुदाय में पुण्य रुप से का सक्रिय बने हुए थे। जिससे ना जाने और कितने लोगों को इस वायरस ने अपना निशाना बना लिया होगा। वहीं राज्य में वायरस के चलते एकत्रित मौत भी हुई है .

 

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...