इंग्लैंड क्रिकेट टीम 16 वर्षों में पहली बार करेगी पाकिस्तान का दौरा

इंग्लैंट क्रिकेट टीम पिछले 16 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है जिसके तहत यह अगले वर्ष अक्टूबर में कराची में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यह टी-20 सीरीज अगले वर्ष भारत में होने जा रहे टी-20 विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा होगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले इंग्लैंड को जनवरी में दौरे के लिए आमंत्रित किया था लेकिन यह संभव नहीं हो पाया. इंग्लैंड को जनवरी में श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलना पहले से तय था. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में सीरीज के लिए सहमत हो गये. इंग्लैंड अपनी टीम के सभी अच्छे खिलाड़यिों के साथ पाकिस्तान का दौरा करेगा. दोनों मैच 14 और 15 अक्टूबर को कराची नेशनल स्टेडियम में होंगे. इंग्लैंड टीम सीरीज के दो दिन पहले पाकिस्तान पहुंचेगी और सीरीज खेलने के बाद टी-20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत रवाना हो जाएगी.

Loading...

इंग्लैंड ने वर्ष 2005 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इंग्लैंड ने 2005 में पाकिस्तान दौरे के दौरान तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली थी और दोनों सीरीज हार गई थी. पाकिस्तान में वर्ष 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से 2012 और 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू सीरीज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुई थी.

अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से धीरे-धीरे पाकिस्तान का रुख कर रहा है. श्रीलंका ने इस वर्ष की शुरुआत में पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेली  और जिम्बाब्वे ने भी हाल ही में इस देश का दौरा किया. इस सीजन का पाकिस्तान सुपर लीग भी पाकिस्तान में हुआ जिसका फाइनल मंगलवार को कराची में आयोजित हुआ. इन सीरीज और टूर्नामेंट ने सरकारी सहायता से पीसीबी की तरफ से किये गये उच्च-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को दिखाया है और यह साबित किया है कि पाकिस्तान विदेशी टीमों के दौरे के लिए सुरक्षित है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईसीसी की वनडे रैकिंग में आस्ट्रेलिया टॉप पर, भारत इस नबर पर पहुंचा

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आस्ट्रेलिया आईसीसी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *