Breaking News

यूपी में फ़िल्म सिटी निर्माण पर उत्साह

उत्तर प्रदेश में फ़िल्म सिटी निर्माण कार्य देश में चर्चा का विषय बन गया है। बड़ी संख्या में फ़िल्म निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, अभिनेत्री इसका समर्थन कर रहे है,तो कांग्रेस व एनसीपी जैसी पार्टियों ने मुम्बई में योगी आदित्यनाथ के आगमन पर विरोध किया। इनकी बेचैनी हैदराबाद में ओबैसी जैसी ही दिखाई दी।

महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सटीक जबाब दिया। उन्होंने कहा कि कोई मुम्बई फ़िल्म इंडस्ट्री को उठा कर नहीं ले जा सकता,यदि देश में कहीं भी बेहतर शूटिंग व फ़िल्म निर्माण की सुविधा मिलती है तो इससे किसी को परेशान नहीं होना चाहिए। योगी आदित्यनाथ यही कर रहे है। योगी ने मुंबई में कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है।

राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है। मुम्बई प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुम्बई में फिल्म अभिनेता एवं निर्माता श्री अक्षय कुमार ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया।

ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं। अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की।

डॉ दिलीप अग्निहोत्री

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...