Breaking News

बारिश से दरिया बनी मुंबई में आज सबकी छुट्टी, बस-ट्रेन सेवाएं हुईं प्रभावित

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कांदिवली, बोरीवली, मलाड और गोरेगांव इलाके में भारी बारिश हुई है. मंगलवार शाम से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कई जगहों पर जलभराव हो गया.

गलियां और सड़कें बारिश के पानी में डूब गईं. पानी भरने से कई इलाकों में लोकल सेवाएं ठप्प हो गई. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी दी है और मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव हो गया और जिसके कारण लोकल ट्रेन और बस सेवाएं बाधित हो गईं.

मुंबई में हुई भारी बारिश से सायन रेलवे स्टेशन पर यात्री फंसे गए, लगातार बारिश से स्थिति ऐसी बिगड़ी कि प्लेटफॉर्म तक पानी आ गया जिसकी वजह से लोगों का काफी परेशानी सामना करना पड़ा.सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए बीएमसी सभी सरकारी तथा निजी संस्थानों में आज छुट्टी की घोषणा कर दी है.

इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं को ही अनुमति होगी. वहीं नगर निगम के आयुक्त ने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से निकलने को कहा है.मंगलवार देर रात हुई बारिश और जलभराव के कारण सेंट्रल रेलवे ने कई ट्रेने कैंसिल कर दी है और कुछ ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर किए हैं.

सेंट्रल रेलवे ने कहा है कि सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद में लगातार बारिश और जलभराव के कारण, मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं CSMT-ठाणे/CSMT -वाशी के बीच सस्पेंडट है. इसके साथ ही शटल सेवा ठाणे-कल्याण और उससे आगे और वाशी और पनवेल के बीच चल रही है. लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनों को रिशेड्यूल किया जा रहा है.

इसके साथ ही 05645 एलटीटी-गुवाहाटी 1300 बजे स्पेशल, 01301 CSMT-KSR बेंगलुरु 12.30 बजे स्पेशल, 02534 CSMT-लखनऊ 12.40 बजे स्पेशल को रिस्केड्यूल किया गया है.वहीं मुंबई से सटे ठाणे के कलवा इलाके से ज्योतसना वॉक किंग सर्किल, कुर्ला के घरों और दुकानों में पानी घुस गया है. इतना ही नहीं एशिया के सबसे बड़े गोल्ड मार्केट झावेरी बाजार में सोने की दुकानों में भी पानी घुस गया. इसके साथ ही ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे का इलाका जलभराव का शिकार हो गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...