Breaking News

विकसित होता यूपी और पारदर्शी चयन प्रक्रिया

सुशासन के योगी मॉडल में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। नीति आयोग के आंकड़ों के अनुसार विगत छह वर्षों में उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से उबर कर विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है। इस अवधि में गरीबी की दर करीब अड़तीस प्रतिशत से घटकर करीब ग्यारह प्रतिशत हो गई है।

योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों की चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है। सरकारी नौकरियों की चयन प्रक्रिया में नियमों का पालन होता है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता।

विकसित होता यूपी और पारदर्शी चयन प्रक्रिया

यही कारण है कि योगी आदित्यनाथ नैतिक आत्मविश्वास के साथ चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हैं। यह दावा करते हैं कि प्रदेश में नियुक्ति की प्रक्रिया से जुड़े हुए जो भी आयोग और बोर्ड हैं, उन पर कोई भी उंगली नहीं उठा सकता। तकनीकी का प्रयोग करते हुए सारी प्रक्रियाएं पारदर्शी रुप से सम्पन्न की जा रही हैं।

👉ईवी क्रेताओं को पंजीयन शुल्क एवं मार्ग कर से मिलेगा 100 प्रतिशत छूट

प्रदेश सरकार का किसी भी आयोग या बोर्ड के कार्य में हस्तक्षेप नहीं है। नियुक्ति प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से कराना आयोग और बोर्ड का अधिकार है। वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ और बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत डेढ़ वर्षों में यह उन्नीसवां नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम है, इस प्रक्रिया में लगभग अट्ठावन हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...