Breaking News

5100 किमी की पदयात्रा कर रहे पूर्व सैनिकों एवं पर्वतारोहियों ने मां गंगा की आरती कर लिया आशीर्वाद

वाराणसी। 5100 किलोमीटर की अतुल्य गंगा मुंडमाल परिक्रमा यात्रा पर निकले यात्रियों ने परिक्रमा की सकुशल संपन्नता के लिए दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती कर आशीर्वाद प्राप्त किया। कर्नल नाइक और योगेश शुक्ला के संयोजन में समस्त पूर्व सैनिकों ने मां गंगा का पूजन किया। दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती के नयनाभिराम दृश्य का दर्शन किया। नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला और गंगोत्री सेवा समिति के अध्यक्ष किशोरी रमण दुबे बाबू महाराज ने यात्रियों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।

परिक्रमा यात्रा के नेतृत्वकर्ता कर्नल नाइक ने कहां की श्री काशी विश्वनाथ जी और मां गंगा सहित समस्त काशी वासियों का आशीर्वाद हमें 220 दिन लंबी यात्रा को पूरा करने के लिए चाहिए।

संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि गंगा की निर्मलता और अविरलता के लिए जनभागीदारी जरूरी है। गंगा परिक्रमा यात्रा जन समुदाय को जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य करेगी।

धन्यवाद गंगोत्री सेवा समिति के सचिव दिनेश शंकर दुबे ने किया। आयोजन में प्रमुख रूप से शिवम अग्रहरी सत्यम जायसवाल रामप्रकाश जायसवाल, सीमा चौधरी, प्रीति जायसवाल, सारिका गुप्ता आदि शामिल रहे ।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...