Breaking News

हेयर स्ट्रेटनर का अत्यधिक प्रयोग करना भी आपके लिए होगा हानिकारक

किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले लड़कियाँ अपने बालों को स्ट्रेट किए बिना नहीं रहती। यकीनन इससे आपका लुक खूबसूरत नजर आता हैं लेकिन आपको बता दें कि इसका इस्तेमाल ज्यादा नहीं करना चाहिए। इससे बाल रफ हो सकते हैं।

अपने बालो को स्ट्रैट बनाने के लिए यदि आप भी करती हर हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग तो क्या आपको पता है हेयर स्ट्रेटनर से निकलने वाली हीट बालों को कमजोर करती है जिससे हेयरफॉल की समस्या शुरू हो जाती है। घबराएं नहीं आज हम आपको बताएंगे बिना हीट के हेयर्स को आसानी से कैसे स्ट्रेट कर सकती हैं।

बालों पर ज्यादा स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से बाल ड्राय और रफ हो जाते हैं और साथ ही बालों की झड़ने की समस्या भी शुरु हो जाती हैं इसलिए इसके इस्तेमाल से पहले बालों पर हीट प्रोटेक्शन स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे बाल डैमेज होने से बचेंगे।

इसके लिए सोने से पहले बालों को वॉश करें और उसके बाद उसे ठंडी हवा में नेचुरली सूखने दें। तो अपने शैम्पू व कंडीशनर को स्विच करें।इसके बाद एक साइड से बालों का सेक्शन लेते हुए उसे सिर के अराउंड पिन करें।अगर हेयर्स को बिना हीट के स्ट्रेट रखना चाहती हैं  ऐसे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें जो खासतौर से स्ट्रेट हेयर लुक के लिए बनाए गए हो।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...