Breaking News

ट्रंप के खिलाफ फेसबुक और ट्विटर ने लिया एक्शन, डिलीट किए भ्रामक पोस्ट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक और ट्विटर के निशाने पर आ गए हैं. इन दोनों वेबसाइट ने कोरोना वायरस पर गलत जानकारी फैलाने का आरोप लगाते हुए ट्रंप के पोस्ट को डिलीट कर दिया है. ट्रंप के पोस्ट में दावा किया गया था कि कोरोना वायरस का असर बच्चों पर नहीं पड़ता है और उनमें इससे लड़ने की क्षमता होती है. लेकिन अमेरिका की तरफ से ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है. लिहाज़ा ट्रंप के पोस्ट को तुरंत हटा दिया गया.

क्या कहा फेसबुक ने ?

फेसबुक की तरफ से ये पहला मौका है जब कोरोना वायरस पर गलत जानकारी फैलाने के चलते डोनाल्ड ट्रंप के किसी पोस्ट को डिलीट किया गया हो. फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, ‘ये वीडियो झूठा दावा करता है. ऐसा कोई तत्थ नहीं है किसी शख्स में कोरोना से लड़ने की क्षमता होती है. लिहाजा ये वीडियो हमारी नीतियों का उल्लंघन है.’ देर शाम ट्विटर ने भी एक्शन लेते हुए उनके पोस्ट को हटा दिया.

ट्रंप की भ्रामक जानकारी

बुधवार सुबह फॉक्स एंड फ्रेंड्स को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने तर्क दिया कि देश भर में अब सारे स्कूल को खोलने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि बच्चों में कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता है. लेकिन न तो WHO की तरफ से और न ही अमेरिका की तरफ से ऐसी कोई एडवाइजरी जारी की गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...