Breaking News

कांग्रेस का बोया हुआ विष वृक्ष है परिवारवाद: डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस है भ्रष्टाचार की गारंटी, बीजेपी है शिष्टाचार की मोदी गारंटी वेटिंग

• तीन राज्यों में भाजपा की जीत मोदी की गारंटी पर जनता की मोहर

• दलितों की सेवा की राह छोडकर परिवारवादी राह पर चला विपक्ष

• 22 जनवरी को पूरा देश मनाएगा उत्सव

लखनऊ। राज्यसभा सांसद व पूर्व उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि परिवारवाद उसका बोया हुआ विष वृक्ष है। इसने देश को बहुत नुकसान पहुचाया है। आज विपक्ष की तमाम पार्टियां अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित कर परिवारवाद की बेल को एक बार फिर सींचने का काम कर रही है। दलित, वंचितों की सेवा की राह को छोडकर अब विपक्षी दलों के नेता परिवारवादी राजनीति की डगर पर चल पडे है। ऐसे लोगों को पता होना चाहिए कि भारत में राजतंत्र नहीं बल्कि लोकतंत्र है।

कांग्रेस, सपा, बसपा, लोकदल, आरजेडी, डीएमके, तृणमूल, एनसीपी जैसे दल परिवारवादी दल हैं जबकि भाजपा राष्ट्रवादी पार्टी है। एक तरफ भ्रष्टाचारी लोग हैं तो दूसरी ओर शिष्टाचारी मोदी की गारेंटी वाले बीजेपी के लोग हैं। जनता के बीच में विपक्षी दलों के चरित्र को बार बार उजागर किया जाना चाहिए। भाजपा राष्ट्रवादी सोंच की प्रतीक है।

👉बुआ की ‘सियासी पाठशाला’ में ऐसे बुना गया ‘प्लान आकाश’, इन मुद्दों से मायावती साधेंगी लोकसभा का चुनाव

डा शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है। उसके सांसद के घर से मिले 350 करोड रुपए नगद पार्टी की असलियत को उजागर कर रहे हैं। कांग्रेस को भ्रष्टाचार की गांरटी बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार को समाप्त करने की गारंटी हैं। इस गारंटी को जन जन तक पहुचाना होगा। पीएम मोदी अपनी गारंटी की खुद गारंटी हैं। तीन राज्यों के चुनाव में इस बात की पुष्टि हो गई है। भाजपा की सरकारें जवाबदेही के साथ काम करती है इसलिए सत्ता में बार बार वापसी करती हैं। मोदी सरकार के समय में देश का निर्यात बढा है।

कांग्रेस का बोया हुआ विष वृक्ष है परिवारवाद: डा दिनेश शर्मा

विधानसभा विस्तारक वर्ग प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा जवाबदेह सरकार का पर्याय है। वह जो कहती है उसे करके दिखाती है। राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 को हटाना और तीन तलाक का कानून जैसे तमाम कार्य इसका उदाहरण हैं। देश के करोडो लोगों की आस्था का प्रतीक भगवान राम का मंदिर साकार रूप ले रहा है। 22 जनवरी को जब राम लला अपने मंदिर में विराजेगे तब देशवासी उत्सव मनाएंगे। यह इस सदी की सबसे महत्वपूर्ण घटना होगी। पूरा देश इस मौके पर राममय हो जाएगा।

सांसद ने कहा कि भारत आज बदल रहा है, जहां पर पगडंडियों से गांव तक पहुचाने वाली राह अब पक्की सडक में बदल चुकी है । इस पर गाडियां दौडने लगी हैं। पहले किसान को यूरिया के लिए लाइन लगानी पडती थी व सिंचाई के लिए पानी के लिए तरसना होता था। बिजली का आना चमत्कार से कम नहीं था। ये परिस्थतियां मोदी युग आने के साथ ही बदल गई हैं। 2014 के बाद भारत के उभार के सपनों को नए पंख मिले हैं। आक्रान्ताओं ने भारत को लूटने का काम किया था पर अब भारत आक्रान्ताओं को मुहतोड जवाब देने के लिए तैयार है।

👉अयोध्या विश्व पर्यटन के मानचित्र पर हुई स्थापित: लल्लू सिंह

पाकिस्तान आज अगर आंख भी दिखाता है तो भारत घर में घुसकर जवाब देता है। अब भारत याची नहीं बल्कि दाता है और कोविड जैसे कठिन काल ने इसको साबित कर दिया है। पहली बार भारत को वैक्सीन के लिए हाथ नहीं फैलाने पडे। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने वैक्सीन बनाकर अपने नागरिको को सुरक्षित करने के साथ ही दुनिया के 120 से अधिक देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध कराई। भारत आज अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हुए विश्व की पांचवी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन चुका है और आने वाले समय में तीसरी सबसे बडी अर्थ व्यवस्था होगा।

देश में खुले जन धन खाते आज गरीब तक सरकार की योजनाए पहुचने का सशक्त माध्यम हैं। यही उभरता भारत है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए आयाम स्थापित कर रहा है। जनता को पिछली सरकारों और मोदी सरकार के बीच के अन्तर को बताया जाना चाहिए। मोदी सरकार में जनता के लिए क्या हुआ और क्या होने वाला है जनता को बताएं।

कांग्रेस का बोया हुआ विष वृक्ष है परिवारवाद: डा दिनेश शर्मा

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने विस्तारक शब्द का अर्थ बताते हुए कहा कि जो भी पार्टी संगठन के विस्तार के लिए सेवा दे रहा है वह विस्तारक कहलाएगा। इसकी चुनाव में अहम भूमिका होती है। यह सरकार और संगठन के बीच की कडी है जो सरकार की योजनाओं को जनता तक लेकर जाता है। उनका कहना था कि चुनाव प्रबंधन एक कला है जिसे करने वाला इसमें निपुण होना चाहिए। मंडल के स्तर पर चुनाव के अनुरूप गतिविधियों का संचालन किया जाना चाहिए। कार्यकर्ताओं के बीच में समन्वय इतना बेहतर होना चाहिए कि परिणाम शानदार हो।

उन्होंने कहा कि चुनावी रणनीति ऐसी होनी चाहिए कि हर बूथ पर कम से कम 51 प्रतिशत मत पार्टी को मिले। सोशल मीडिया का भी बेहतर प्रयोग किया जाना चाहिए। केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जन जन तक पहुचाया जाए। वोटर से जुडे कार्य और वोटर को बूथ तक लाने की पुख्ता रणनीति बनानी होगी। अपने वोटर को बूथ तक लाने के साथ ही विरोधी के वोटर को पाले में लाने का प्रयास किया जाना चाहिए। इस समय एक मात्र लक्ष्य लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत को सुनिश्चित करने का है।

भारतीय जनता पार्टी की विस्तारक योजना के राष्ट्रीय संयोजक एवं सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष भाजपा भूपेंद्र चौधरी संगठन मंत्री धर्मपाल, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार पाठक, प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा, अवध क्षेत्र के अध्यक्ष कमलेश, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष सहजानंद राय के साथ मोदी सरकार के कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद उभरता भारत बदलता भारत विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में अवध, काशी एवं गोरक्ष प्रांत के विधानसभा विस्तार के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...