Breaking News

कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी बनी जिले की पहली गौशाला संचालन पार्टनर

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की अपील के बाद कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी ने सदर ब्लाक के ग्राम मिर्जापुर बैरमशाह में संचालित वृहद गौसंरक्षण केन्द्र के संचालन की पूरी जिम्मेदारी लेकर जिले की पहली गौशाला संचालन पार्टनर बन गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी वर्मा ने बीते दिवस जिले में गौशालाओं के बेहतर प्रबंधन तथा गोवंशो के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु एनजीओ, एफटीओ, स्वयं सहायता समूह को गौशालाओं का संचालन पार्टनर बनाये जाने के निर्णय के साथ प्रतिवर्ष बेहतर प्रबंधन एवं गोवंश संरक्षण करने वाले किसी एक एनजीओ, एफटीओ एवं स्वयं सहायता समूहों को महाकालेश्वर देवकली व मंगलाकाली देवस्थान एवं गोवंश संरक्षण ट्रस्ट द्वारा एक लाख रुपये का पुरस्कार दिये जाने की बात कही जाने के बाद जिले की कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी लिमिटेड के अध्यक्ष राधाकांत चौबे ने सदर विकास खंड के ग्राम मिर्जापुर बैरमशाह में संचालित वृहद गौसंरक्षण केन्द्र में संरक्षित गौवंशों के समुचित भरण-पोषण व उन्हें हष्टपुष्ट बनाए रखने एवं उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु संचालन पार्टनर बनने को लिखित आवेदन किया गया था।

जिसके बाद जिलाधिकारी की सहमति के बाद उक्त गौसंरक्षण केन्द्र को उक्त कम्पनी को हस्तान्तरित कर दिया गया है और अब उक्त कम्पनी की देखरेख में इस गौशाला का संचालन होगा। बताया कि उक्त कम्पनी जिले की पहली गौसंरक्षण केन्द्र संचालन पार्टनर बन गयी है। बताया कि जल्द ही जनपद की अन्य गौशालाओं में एफपीओ/एनजीओ अथवा स्वयं सहायता समूह को संचालन हेतु पार्टनर बनाया जाएगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

ये कैसी आजादी? पीने के पानी को तरस रहा जिले का जोगापुर गांव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आजादी के सात दसक बीत गए। लेकिन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *