कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के बीच आम आदमी पाटीज़् ने बड़ा आरोप लगाया है. आप का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है. बीते दिन जब से अरविंद केजरीवाल सिंधु बॉर्डर से वापस आए हैं, तभी से घर के बाहर नजरबंद के हालात बनाए हुए हैं.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अब बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. इसकी वजह से दिल्ली सीएम की सभी बैठकें रद्द हो गई हैं.

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर पर नजरबंद किया है, मुख्यमंत्री कल जब सिंघु बॉर्डर गए थे तभी से उन्हें नजरबंद किया हुआ है.

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सिंघू बॉर्डर पर किसानों से मिले. आप ने कहा था कि हम सेवादारों की तरह उनकी सेवा करेंगे और उनका समर्थन करेंगे. उनके लौटने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके आवास को सभी तरफ से बैरिकेड कर दिया. उन्हें गृह मंत्रालय के इशारे पर हाउस अरेस्ट कर लिया गया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, यह कोई राजनीतिक बंदी नहीं है. यह हमारी भावना है. दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने कोई राजनीतिक झंडा नहीं ले रखा है. यह हमारा कतज़्व्य है कि हम किसानों के साथ एकता में खड़े हों और उनकी भावनाओं से जुड़े रहें. यहां कोई राजनीति नहीं हो रही है और न ही होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा, अगर सरकार के पास दिल है, तो गृह मंत्री या प्रधान मंत्री खुद किसानों से जाकर बात करें.

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरोध में दरभंगा चौक पर टायर जलाया और किसान संघों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को अपना समर्थन दिया.

तेलंगाना में भी बंद का असर दिखने लगा है. किसानों के समर्थन में कामरेड्डी में सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी उतर गये और विरोध प्रदर्शन किया. एक बस चालक ने कहा है कि सीएम ने फार्म कानूनों के खिलाफ आवाज उठायी है, उनके साथ में हम यहां विरोध कर रहे हैं. किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए.