Breaking News

फारूक अब्दुल्ला ने फिर भरी हुंकार, कश्मीर को लेकर की ये मांग

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा बताते हुए इसे राज्य के रूप से फिर से बहाल करने की मांग की है। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव में हो रही देरी पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह बड़ी अजीब बात है। उन्होंने कहा, “जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। जम्मू-कश्मीर के लोग इस देश के हैं। हम चाहते हैं कि राज्य का दर्जा बहाल हो और जल्द चुनाव हो।”

यह पूछे जाने पर कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं, फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “मेरे पास मीडिया को बताने के लिए कोई जादुई छड़ी नहीं है कि यहां चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं। मुझसे यह सवाल मत पूछो।”

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द राष्ट्रीय नेताओं से मिलने जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की बात भी कही है।

अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश में डाउनग्रेड करने के केंद्र सरकार के फैसले को एक त्रासदी करार दिया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। एक गौरवशाली राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। यह एक त्रासदी थी।” उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां संविधान के नियमों का सभी को पालन करना चाहिए।

 

About News Room lko

Check Also

भीषण गर्मी से देश में घटी डीजल की मांग, जून महीने में बिक्री में 4 प्रतिशत तक आयी गिरावट

देश में लोकसभा चुनाव और उसके बाद जिस तरह से गर्मी का प्रकोप देखने को ...