Breaking News

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान नहीं मुस्लिमों, ईसाईयों के भी…

म्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी प्रमुख डॉ फारूक अब्दुल्ला (Dr Farooq Abdullah) ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान नहीं है, वह मुस्लिमों, ईसाईयों सभी के लिए भगवान हैं।

उत्तराखंड के गांवों में सड़क की जर्जर हालत, गांव के निवासी मूलभूत सुविधाओं से वंचित 

फारूक अब्दुल्ला

भाजपा पर निशाना भी साधा और कहा कि भाजपा सत्ता में रहने के लिए केवल राम के नाम का उपयोग करती है, लेकिन राम अकेले हिंदुओं के भगवान नहीं हैं।

गुरुवार को जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से हटा दें। भगवान राम सभी के भगवान हैं – चाहे वह मुस्लिम हों या ईसाई या अमेरिकी या रूसी, जो उनमें आस्था रखते हैं।”

गैर-बीजेपी दलों के बीच एकता पर Farooq Abdullah ने कहा, “हमारी एकता में कोई बाधा नहीं होगी। चाहे वह कांग्रेस हो, नेकां, या पैंथर्स। हम लोगों के लिए लड़ेंगे और मरेंगे। लेकिन हम सभी एकजुट रहेंगे।” उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर सवाल उठाए और लोगों से इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने को कहा।

जीवन की खुशहाली और अखंड सुहाग का पर्व ‘गणगौर’

उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक ध्रुवीकरण के खिलाफ भी लोगों को आगाह किया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “वे चुनाव के दौरान ‘हिंदू खतरे में हैं’ का खूब इस्तेमाल करेंगे… लेकिन मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इसका शिकार न हों।”

उन्होंने कहा, “जो लोग आपके पास यह कहते हुए आते हैं कि हम केवल राम के शिष्य हैं – वे मूर्ख हैं। वे राम के नाम पर बेचना चाहते हैं। उन्हें राम से नहीं बल्कि सत्ता से प्यार है।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जब जम्मू-कश्मीर में चुनावों की घोषणा होगी तो वे आम आदमी का ध्यान हटाने के लिए राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।”

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...