Breaking News

पुत्री के प्रेम विवाह करने से पिता आहत, बहन के ना मानने पर भाई ने खाया जहर

• पिता ने पूरे परिवार का मुंडन कराकर किया श्राद्ध, कहा- मेरी बेटी मर गई

औरैया। दिबियापुर में शनिवार को एक ऐसा प्रकरण सामने आया जिसने पूरे समाज को हिला कर रख दिया वही समाज को यह सीख भी दी कि अगर बच्चे मां-बाप की बात नहीं मानते हैं तो ऐसे अभिभावकों को यह कदम अवश्य उठाना चाहिए जिससे बच्चों पर प्रभाव पड़े और वह कोई ऐसा गलत कदम ना उठाएं जिससे समाज में मां बाप की प्रतिष्ठा दांव पर लगे।

पूर्व सैनिकों ने आयोजित किया होली मिलन समारोह, अबीर गुलाल लगा कर एक दूसरे को दी बधाई

पुत्री ने किया प्रेम विवाह, भाई ने खाया जहर

जानकारी के अनुसार नगर के अब्दुल हमीद नगर निवासी एक पिता ने अपनी पुत्री के प्रेम विवाह करने के बाद अपने दोनों पुत्रों के साथ मुंडन करवा कर श्राद्ध कर दिए और कहा कि अब मेरी बेटी मेरे व मेरे परिवार के लिए मर गई है उसका श्राद्ध होना बहुत जरूरी था।

वही भाई ने बहन के वियोग में जहरीला पदार्थ भी खा लिया था जिससे उसकी हालत बिगड़ते देख उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर में भर्ती कराया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

‘बेरोजगारी के दौर में युवा शक्ति कौशल और शिक्षा’

पुत्री ने किया प्रेम विवाह, भाई ने खाया जहर

वही पिता ने फूट-फूटकर अपनी बात बताते हुए कहा कि पुत्री के गलत आचरण एवं गलत संगत के कारण उसने अपने परिवार की मान मर्यादा को तार-तार कर दिया जिसके चलते वह समाज और परिवार रिश्तेदारों में बदनामी का पात्र बन गया उसने और उसके परिवार ने यह निर्णय लिया कि अब बेटी मर गई है और मुंडन करवा कर उसके श्राद्ध करना अति आवश्यक है।

ऑनलाइन बिज़नेस में आत्मनिर्भर बनती महिलाएं

पुत्री ने किया प्रेम विवाह, भाई ने खाया जहर

इस घटना से पूरे समाज में कोलाहल कट गया और लोग अभिभावकों को समझाने बुझाने लगे, लेकिन पिता और भाई किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हुए और पुत्री के जाने के विरोध में श्राद्ध और मुंडन करवा लिया आजकल के बच्चे मां-बाप की इज्जत को तार-तार करने में लगे हुए हैं।

अधूरी सड़क पर अटका विकास का पहिया

उनको वर्षों के मां बाप के प्रेम को ना देख कर चंद दिनों के प्रेम में पढ़कर मां-बाप की मान मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं जिससे समाज में बच्चों के प्रति मां-बाप की जिम्मेदारी कम होती जा रही है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...