Breaking News

फेडेक्स ने मुंबई में ‘ फेडेक्स लाइफ साइंस सेंटर’ के लॉन्च के साथ क्लिनिकल ट्रायल आपूर्ति श्रृंखला के प्रति प्रतिबद्धता को किया मज़बूत

मुंबई। FedEx कॉर्प (एनवायएससी: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनियों में से एक FedEx Express ने मुंबई में अपने ‘FedEx लाइफ साइंस सेंटर’ का अनावरण किया है, जो भारत और विश्व स्तर पर क्लिनिकल ट्रायल (नैदानिक परीक्षण) आपूर्ति श्रृंखला के लिहाज़ से एक बेंचमार्क है।

फेडेक्स ने मुंबई में ' फेडेक्स लाइफ साइंस सेंटर' के लॉन्च के साथ क्लिनिकल ट्रायल आपूर्ति श्रृंखला के प्रति प्रतिबद्धता को किया मज़बूत

यह नया केंद्र, भारत के बाज़ार और दुनिया भर से भारत में शिपिंग करने वाले स्वास्थ्य सेवा ग्राहकों की क्लिनिकल ट्रायल भंडारण और लॉजिस्टिक्स की ज़रूरतों को पूरा करेगा और इसमें मदद करेगा। इस सुविधा से स्वास्थ्य सेवा उद्योग की गुणवत्ता और नियामक आवश्यकताओं का अनुपालन सुनिश्चित होगा।

नए FedEx लाइफ साइंस सेंटर की मुख्य विशेषता

• सभी तीन तापमान-नियंत्रित क्षेत्रों को कवर करना
o कंट्रोल्ड (15°सेंटीग्रेड से 25°सेंटीग्रेड)
o रेफ्रीजिरेटेड (2°सेंटीग्रेड से 8° सेंटीग्रेड)
o फ्रोज़न -20° सेंटीग्रेड और गहरे जमे हुए -80° सेंटीग्रेड

• तत्काल प्रतिक्रिया और हस्तक्षेप के लिए 24/7 निगरानी और अलार्म।
• लौटाए गए जांच औषधीय उत्पादों (आईएमपी) के लिए नष्ट करने से जुड़ी सेवाएं।
• दस्तावेज़ भंडारण और फायर-सेफ वॉल के साथ एक सुरक्षित आर्काइवल सुविधा से सुसज्जित।
• गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली का अनुपालन
o अच्छा नैदानिक ​​अभ्यास (जीसीपी)
o अच्छा वितरण अभ्यास (जीडीपी)

• सुरक्षित पैकिंग और पुनःपूर्ति के लिए जेल पैक और सूखी बर्फ का उपयोग।
• बैकअप पावर जनरेटर
• लेबलिंग और मान्य पैकेजिंग समाधानों में अच्छे विनिर्माण अभ्यास (जीएमपी) मानकों का क्रियान्वयन।
• तापमान और आर्द्रता अखंडता (इंटीग्रिटी) सुनिश्चित करने के लिए एक केंद्रीकृत निगरानी प्रणाली।
• भूकंप प्रतिरोध मानकों को पूरा करते हुए बढ़ी हुई सुरक्षा।

FedEx Express के मार्केटिंग, मध्य पूर्व, भारत उपमहाद्वीप और अफ्रीका (एमईआईएसए) के उपाध्यक्ष नितिन नवनीत टाटीवाला ने कहा, “FedEx के पास महत्वपूर्ण नैदानिक ​​परीक्षण शिपमेंट को संभालने में गहरी विशेषज्ञता के साथ, FedEx लाइफ साइंस सेंटर (एलएससी) का शुभारंभ होगा।

भारत में स्वास्थ्य देखभाल ग्राहकों की सभी क्लिनिकल ट्रायल भंडारण और वितरण आवश्यकताओं के लिए वन स्टॉप शॉप के रूप में काम करें। नया केंद्र जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, अमेरिका और नीदरलैंड में FedEx के मौजूदा एलएससी के अतिरिक्त है – जो इसे हमारे स्वास्थ्य सेवा और फार्मास्युटिकल ग्राहकों का समर्थन करने के लिए भंडारण और वितरण डिपो का एक वैश्विक नेटवर्क बनाता है।

‘मेरे पिता मेरे हीरो, टेस्ट कैप उनको करूंगा समर्पित’, ध्रुव जुरेल ने दिए टेस्ट में डेब्यू के संकेत

FedEx, वर्तमान में, समय-महत्वपूर्ण और तापमान-नियंत्रित स्वास्थ्य देखभाल शिपमेंट के लिए भारत के भीतर 6,000 से अधिक पोस्टल कोड पर डोर-टू-डोर डिलीवरी प्रदान करता है।

यह सेवा मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद जैसे प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में 24 से 48 घंटों के भीतर एक्सप्रेस डिलीवरी सुनिश्चित करती है। FedEx ने विविध अनुपालन और वितरण आवश्यकताओं को स्वीकार करने के लिए दुनिया भर में 90 से अधिक कोल्ड-स्टोरेज सुविधाओं के साथ एक मज़बूत वैश्विक स्वास्थ्य सेवा आपूर्ति श्रृंखला में निवेश किया है।

महत्वपूर्ण फार्मास्युटिकल फ्रेट शिपमेंट के परिवहन के लिए, ग्राहक FedEx कस्टमाइज्ड फ्रेट (एफसीएफ) का लाभ उठा सकते हैं। यह प्रीमियम सेवा उत्पाद की अखंडता को प्राथमिकता देने और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है कि गंभीरता से समझौता नहीं किया गया है।

फेडेक्स ने मुंबई में ' फेडेक्स लाइफ साइंस सेंटर' के लॉन्च के साथ क्लिनिकल ट्रायल आपूर्ति श्रृंखला के प्रति प्रतिबद्धता को किया मज़बूत

एफसीएफ उच्चतम बोर्डिंग प्राथमिकता, एंड-टू-एंड कस्टोडियल नियंत्रण, 24/7 सक्रिय निगरानी और इन-ट्रांजिट हस्तक्षेप, और समर्पित प्रथम/अंतिम मील डिलीवरी विकल्पों सहित कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है। विशेष रूप से, यह सेवा तापमान-नियंत्रित शिपिंग विकल्पों के साथ-साथ समर्पित गुणवत्ता और नियामक सहायता भी प्रदान करती है जो ट्रांज़िट में उनके स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के लिए महत्वपूर्ण है।

शरीर को रोगमुक्त रखने के लिए कौन सा डाइट ज्यादा फायदेमंद है? प्लांट बेस्ड या मांसाहार

ग्राहकों के पास अपने समय-संवेदनशील शिपमेंट की निगरानी के लिए FedEx प्रायोरिटी अलर्ट प्लसटीएम चुनने का विकल्प भी है। डिलीवरी में देरी की स्थिति में, ग्राहकों को व्यक्तिगत मार्गदर्शन मिलता है। यह सेवा ड्राई-आइस रिप्लेनिश्मेंट, जेल-पैक एक्सचेंज और कोल्ड स्टोरेज जैसे अतिरिक्त विकल्प भी प्रदान करती है। फिलहाल, FedEx प्रायोरिटी अलर्टटीएम भारत सहित 70 से अधिक देशों या क्षेत्रों में उपलब्ध है।

About Samar Saleel

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...