Breaking News

‘मेरे पिता मेरे हीरो, टेस्ट कैप उनको करूंगा समर्पित’, ध्रुव जुरेल ने दिए टेस्ट में डेब्यू के संकेत

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में गुरुवार (15 फरवरी) को शुरू होगा। इस मैच में भारतीय टीम के लिए दो खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं। खराब फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है। वहीं, टीम से बाहर किए गए श्रेयस अय्यर के स्थान पर मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान डेब्यू कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के 23 वर्षीय खिलाड़ी ध्रुव जुरेल ने संकेत दिए हैं कि उन्हें राजकोट टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है। तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर जुरेल ने कहा कि वह पहली टेस्ट कैप अपने पिता को समर्पित करेंगे। बीसीसीआई ने मैच से एक दिन सोशल मीडिया पर जुरेल का एक वीडियो भी शेयर किया है।

शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले जुरेल
आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रभावशाली पारियों से नाम कमाने वाले ध्रुव जुरेल को ईशान किशन की अनुपस्थिति में टेस्ट टीम में चुना गया था। हालांकि, वह पहले दो टेस्ट में बेंच पर बैठे रहे। भरत को दो मैचों में मौके मिले, लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सके। तीसरे टेस्ट से पहले ऐसी अटकलें हैं कि बल्ले से खराब फॉर्म को देखते हुए भरत को बाहर किया जा सकता है और ध्रुव को मौका मिल सकता है।

मंगलवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत के ट्रेनिंग सेशन के दौरान जुरेल ने काफी देर तक विकेटकीपिंग की थी। कप्तान रोहित शर्मा उन पर कड़ी नजर रख रहे थे। विकेटकीपिंग के अलावा जुरेल ने बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया था। उन्होंने ने बीसीसीआई से कहा, ”अगर मुझे इंडिया कैप मिलती है तो मैं इसे अपने पिता को समर्पित करना चाहूंगा क्योंकि वह मेरे हीरो हैं। जब भी मैं भ्रमित महसूस करता हूं तो मैं उनसे बात करता हूं। वह मेरा मार्गदर्शन करते हैं। वह मेरे हीरो हैं।’

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...