Breaking News

फिक्की फ्लो ने बधिर महिला कल्याण फाउंडेशन के साथ एमओयू किया साइन

लखनऊ। फिक्की फ़्लो लखनऊ चैप्टर ने विशेष रूप से विकलांग महिलाओं को मुख्यधारा का हिस्सा बनाने की दिशा में काम करने के लिए डीडब्लूडब्लूएफ (बधिर महिला कल्याण फाउंडेशन) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

फिक्की फ्लो ने बधिर महिला कल्याण फाउंडेशन के साथ एमओयू किया साइन

फ़्लो लखनऊ ने लैपटॉप, कंप्यूटर और सिलाई मशीनों से लैस एक स्किलिंग यूनिट स्थापित करने के लिए डीडब्लूडब्लूएफ के साथ काम करने का वादा किया। रोजगार, योग्यता में सुधार के लिए वित्तीय और डिजिटल प्रशिक्षण देना भी इस कार्यक्रम का मुख्य हिस्सा है।  इन लड़कियों को निजी और सार्वजनिक  क्षेत्रों में उनके कानूनी अधिकारों के बारे में जागरूकता सत्र का भी आयोजन किया जाएगा।

लड़कियों को पहले से ही यार्न और कपड़े की जैविक रंगाई में प्रशिक्षित किया जा चुका है जो उनके लिए एक अच्छा करियर विकल्प हो सकता है। जहां वे एक नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।  फ्लो इन लड़कियों के बनाए उत्पादों को स्किलिंग यूनिट में बेचने की भी कोशिश करेगा।

फ़्लो इन महिलाओं को सशक्त बनाने में विश्वास करता है ताकि वे अपना जीवन गरिमा के साथ जी सकें और अपने परिवारों के लिए सार्थक योगदान दे सकें और आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो सकें।  फ़्लो एक फैशन प्रशिक्षित डीडब्लूडब्लूएफ लड़की के लिए अपने करियर की शुरुआत करने के लिए एक डिज़ाइनर के साथ प्लेसमेंट खोजने में उसकी मदद कर रही है। अगर हम भारत में महिलाओं के काम करने के तरीके को बदलना चाहते हैं तो हमें एक समावेशी मंच की जरूरत है जहां विकलांगों को नौकरियों और जीवन में समान अवसर मिलें।

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...