Breaking News

‘फाइटर’ की धीमी शुरुआत, ‘हनुमान’ बटोर रही दर्शक और पटरी से उतरी ‘मैं अटल हूं’

बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत बरकरार है। एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने सिनेमाघरों में आ रही हैं। हालांकि, दर्शकों को लुभाने में ये फिल्में कितनी कारगर साबित हो रही हैं, इसका अंदाजा तो इसके कलेक्शन से ही लगाया जा सकता है। साल की शुरुआत कई बहुप्रतीक्षित फिल्मों की रिलीज से हुई है।

देशभक्ति पर आधारित हैं ये फिल्में, गणतंत्र दिवस पर परिवार के साथ जरूर देखें

बीते दिन सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज हुई है। इसके साथ ही हालिया रिलीज फिल्में ‘हनुमान’, ‘गुंटूर कारम’ और ‘मैं अटल हूं’ भी दर्शकों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। आइए इन फिल्मों के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कारोबार पर गौर फरमा लेते हैं-

'फाइटर' की धीमी शुरुआत, 'हनुमान' बटोर रही दर्शक और पटरी से उतरी 'मैं अटल हूं'

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी बहुप्रतीक्षित भारतीय एरियल फिल्म ‘फाइटर’ ने बीते दिन सिनेमाघरों में दस्तक दी। मूवी को लेकर ट्रेड पंडितों और फैंस को काफी उम्मीदें थीं। ओपनिंग डे पर फिल्म की रिकॉर्डतोड़ कमाई के कयास लगाए गए थे। हालांकि, दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन और अनिल कपूर अभिनीत इस फिल्म ने घरेलू टिकट विंडो पर महज 22 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली है। ‘फाइटर’ की ओपनिंग ‘कृष 3’ से भी कम रही है। फिल्म अगर बजट के 20 फीसदी या उससे अधिक का कारोबार करती है तो इसके हिट होने की उम्मीदें बढ़ जाती हैं। जानकारी हो कि ‘फाइटर’ का निर्माण तकरीबन दो सौ करोड़ रुपये के बजट में हुआ है।

असहमति लोकतंत्र में जरूरी पर इसे हिंसा में नहीं बदला जाना चाहिए, गवर्नर खान बोले- शिक्षा से आएगा बदलाव

तेलुगु फिल्म ‘हनुमान’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाई हुई है। प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स (पीवीसीयू) की पहली फिल्म ‘हनुमान’ दर्शकों को पसंद आ रही है। तेजा सज्जा अभिनीत इस फिल्म ने अपनी रिलीज के 13 दिन में बॉक्स ऑफिस पर 147.15 करोड़ रुपये की कमाई की। मूवी ने 14वें दिन तीन करोड़ रुपये का कारोबार किया, जिससे इसका कुल कलेक्शन 150.15 करोड़ रुपये हो गया है। फिल्म का क्लैश बॉक्स ऑफिस पर महेश बाबू की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गुंटूर कारम’ से हुआ। हालांकि, ‘हनुमान’ कमाई के मामले में आगे निकल चुकी है। 150 करोड़ी बन इस फिल्म ने बड़ी सफलता हासिल की है।

महेश बाबू, श्रीलीला, मीनाक्षी चौधरी, जगपति बाबू, राम्या कृष्णन, प्रकाश राज, जयराम, सुनील और मुरली शर्मा जैसे बेहतरीन सितारों से सजी फिल्म ‘गुंटूर कारम’ की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत हुई। त्रिविक्रम श्रीनिवास के निर्देशन में बनी इस मूवी ने रिलीज के 14वें दिन महज 60 लाख रुपये की कमाई की। ‘गुंटूर कारम’ का 14 दिन का कुल कलेक्शन 120.80 करोड़ रुपये ही हो पाया है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर विशेष पगड़ी पहनकर आए पीएम मोदी, जानें इस बार उनके लुक में क्या अलग

पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘मैं अटल हूं’ ने 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक दी। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव ने किया है। फिल्म की कहानी ऋषि विरमानी और रवि जाधव ने मिलकर लिखी है। सलीम-सुलेमान ने मनोज मुंतशिर के गीतों के साथ संगीत तैयार किया है। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। बावजूद इसके मूवी बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में असफल नजर आई है। ‘मैं अटल हूं’ ने अपनी रिलीज के सातवें दिन महज 14 लाख रुपये की कमाई की, जिससे इसका टोटल कलेक्शन 7.86 करोड़ रुपये ही हो पाया है।

About News Desk (P)

Check Also

शर्मिला ने की बहू करीना की फिल्म ‘क्रू’ की तारीफ, बोलीं- महिलाओं की एकता की सुंदर कहानी

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर अभिनेता सैफ अली खान की मां और करीना कपूर ...