Breaking News

बड़े परिवारों के लिए फिट है Renault की यह जबरदस्त कार, फीचर्स जानकर दंग रह जाएँगे आप

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कई ऐसी कारें मौजूद हैं जो कि बड़े परिवारों के लिए फिट बैठती हैं। अगर आप भी अपने बड़े परिवार के लिए कोई किफायती और लुक में बेहतरीन कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये के करीब तो हम आपको Renault Triber के बारे में बता रहे हैं जो कि किसी सामान्य हैचबैक की कीमत में आती है और स्पेस और फीचर्स में काफी ज्यादा है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 Ps की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है।

रंगों के विकल्प

आज के समय में लोगों के लिए कारों के रंगों का काफी महत्व है तो इसको ध्यान में रखते हुए Renault Triber को कंपनी ने मैटल मस्टर्ड, इलेक्ट्रिक ब्लू, फेयरी रेड, मून लाइट सिल्वर और आईस कूल व्हाइट जैसे 5 रगों के विकल्प में उतारा है।

फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Renault Triber में फ्रंट एयरबैग-ड्राइव और पैसेंजर एयरबैग, Load Limiter + Pretensioner, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, स्पीड अलर्ट वार्निंग, ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन

आकार सबसे ज्यादा महत्व रखता हो तो उसको ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस एमपीवी की लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1739mm, ऊंचाई 1643mm, व्हील बेस 2636mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm, फ्रंट ट्रैक 1547mm, रियर ट्रैक 1545mm और 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात करें तो Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफरसन स्ट्रट और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Triber के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Triber की शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...