Breaking News

लॉकडाउन के चलते Flipkart ने बंद किया कामकाज, टि्वटर पर लिखा-जल्द वापस आएंगे आपकी सेवा में

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लग गया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी। राष्ट्रव्यापी बंद को देखते हुए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद करने का ऐलान किया है। फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है।

कंपनी ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर फ्लिपकार्ट की ओर से यह फैसला किया है। फ्लिपकार्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है, इसलिए हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं। ब्लॉग में आगे कहा गया “हम जितनी जल्दी हो सकेगा, आपकी सेवा करने के लिए वापस आएंगे।

बता दें कि इससे पहले अमेजन इंडिया ने भी मंगलवार को कहा था कि उसने अस्थायी रूप से कम प्राथमिकता वाले उत्पादों के ऑर्डर लेने बंद कर दिए हैं और वह स्वच्छता तथा अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पादों की आपूर्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है। देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को उत्पादों की आपूर्ति में व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, सरकार ने अपनी अधिसूचना में ई-कॉमर्स के माध्यम से खाने-पीने, दवा और चिकित्सा उपकरणों सहित सभी आवश्यक सामानों की डिलीवरी की अनुमति दी है।

कंपनी का कहना है कि परिस्थितियों को देखते हुए वह अपनी सेवाओं के फिर से शुरू करेगी। फ्लिपकार्ट ने वेबसाइट पर लिखा है यह समय काफी मुश्किल भरा है। आज के पहले इस तरह का माहौल कभी नहीं रहा है। कंपनी ने देश के नागरिकों से घरों में रहने की गुजारिश भी की है और उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह भी दी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने वित्त विधेयक 2024 को दी मंजूरी, विपक्ष ने किया था भारी विरोध

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने रविवार को सरकार के वित्त विधेयक 2024 को ...