Breaking News

फ्लोटिंग चेंजिंग रूम : योगी सरकार गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के बाद कपड़े बदलने की समस्या का करने जा रही समाधान

• घाट पर फ्लोटिंग जेटी पर चेंजिंग रूम और लॉकर बनाये जा रहे

• काशी के घाटों पर गंगा स्नान के बाद महिला और पुरुष कपड़े बदलने में महसूस करते हैं असहज़

वाराणसी। योगी सरकार गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के बाद कपड़े बदलने की समस्या को दूर करने जा रही है। घाट पर फ्लोटिंग जेटी पर चेंजिंग रूम (Floating Changing Room) को लगाया जाएगा है।

👉फाइलेरिया उन्मूलन के लिए पिंडरा के सीएचओ को मिला प्रशिक्षण

काशी (Kashi) के घाटों पर गंगा स्नान के बाद महिला और पुरुष कपड़े बदलने में असहज महसूस करते थे। घाटों पर जगह नहीं होने से इसे पानी में बनाया जा रहा है, जिससे दूर -दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। फ्लोटिंग चेंजिंग रूम का निर्माण मई तक पूरा हो जाने की संभावना है।

Floating Changing Room

गंगा में स्नान करने के बाद कपड़े बदलने के लिए उचित स्थान न होने से श्रद्धालु काफी परेशान होते थे है। पूर्व की सरकारों ने श्रद्धालुओं की इस आवश्यकता को संजिदगी से नहीं लिया जबकि उत्तर प्रदेश सरकार छोटी-बड़ी सभी समस्याओं पर ध्यान रखते हुए तुरंत समाधान करती दिख रही है। वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ डी वासुदेवन ने बताया कि काशी में आने वाले श्रद्धालु गंगा स्नान जरूर करते हैं।

Floating Changing Room

उनकी सुविधा के लिए घाट पर गंगा में फ्लोटिंग जेटी बन रहा है, जिसमें लाकर की भी सुविधा होगी। फ्लोटिंग जेटी पर 15 महिला और 15 पुरुषों के लिए चेंजिंग रूम बनाये जा रहे हैं, जो 34 मीटर लंबा और 8 मीटर चौड़ा होगा। चेंजिंग रूम युक्त फ्लोटिंग जेटी की लागत .99 करोड़ है।

Floating Changing Room

श्रद्धालुओं को अब गंगा स्नान के बाद गीले कपड़ों में सीढ़ियों नहीं चढ़नी होगी। इससे उन्हे फिसल की समस्या से भी निजात मिलेगी। श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाने के बाद गंगा में तैरती फ्लोटिंग जेटी में ही कपडे़ बदल सकेंगे, जिसमें एक छोर पर महिलाओं और दूसरे छोर पर पुरुषों के लिए चेंजिंग रूम है।

👉जनपद के स्वास्थ्य केन्द्रों में मनाया गया पीएमएसएमए दिवस

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...