Breaking News

जिले की हर विधान सभा क्षेत्र में आयी चुनावजीवियों की बाढ़

सभी भावी प्रत्याशी समाज सेवा को है बेकरार, लग रहा खूब जनता दरबार

रायबरेली। चुनाव नजदीक आते क्षेत्र में समाजसेवियों की बाढ़ सी आ गई है जगह जगह पर चुनाव जीवी लोग लोगों की सेवा करते नजर आ रहे हैं । करे करे भी क्यों ना क्योंकि इन्हीं के सहारे वह अपनी चुनाव रूपी नैया को पार लगाना चाह रहे हैं। यूं तो भी उत्तर प्रदेश में चुनाव की कोई अधिसूचना जारी नहीं फिर भी इन समाज के कर्णधारों ने अपनी-अपनी प्रत्याशिता के लिए के लिए अलग-अलग पार्टियों में आवेदन कर रखा है। क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए होर्डिंग व पोस्टर का सहारा ले रहे हैं । कुछ तो ऐसे भी समाज सेवी हैं जो अपनी विधानसभा छोड़कर दूसरी विधानसभा में दाव आजमा रहें है।

लोगों की माने तो इस समय प्रतिदिन कोई न कोई प्रत्याशी उन्हें सलाम ठोकता नजर आ रहा है। अब लोग तो इन प्रत्याशियों से बचने का भी प्रयास करते हैं । क्योंकि इस समय गेहूं की बुवाई जोरों पर है और किसी प्रत्याशी के आने से उनका समय नष्ट होता है । एक बुजुर्ग तो यहां तक कह डाला कि इन सबके के आने से हम परेशान ही होते है । यह जीतेंगे तब भी नुकसान ही करेंगे। कुछ समाजसेवी तो केवल पोस्टर व होर्डिंग के सहारे ही लोगों के मन में अपनी छाप छोड़ने का जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं । लेकिन वोटर भी बहुत जागरूक हो गया है। वह किसी के झांसे में आने वाला नहीं है वोटर किसी को वोट देने के लिए मना नहीं करता है। वह सब से ही सबसे चुनाव जीतने की बात कर उसका मनोबल बढ़ाए हुए है। ऐसे में भावी प्रत्याशियों को यह लगता है उनके पाले में ही गेंद है।

रायबरेली जनपद में 6 विधानसभा हैं जिनका नाम व कोड इस प्रकार है।

बछरावां 177, हरचंदपुर 179 ,रायबरेली180, सलोन181, सरेनी182, ऊंचाहार183, इन सब विधानसभाओ में सभी दावेदारों ने अपनी कसरत शुरु कर दी है। फिलहाल अधिकांश भावी प्रत्याशी जमीनी हकीकत से दूर अपने को जनता का सेवक सिद्ध करने में लगे हैं । अब जनता किसको सर बिठायेगी और किसे नकारेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा । अभी तो सबको अपना पलड़ा भारी दिख रहा है। सरेनी से बसपा ने अपना टिकट निश्चित कर दिया है। यह टिकट पिछ्ली बार भी मैदान में रहे ठाकुर प्रसाद यादव को दिया गया है। जो भले ही 5 साल जनता से दूर रहे लेकिन अब क्षेत्र में सक्रिय रूप से नजर आ रहे हैं। दूसरे ऊंचाहार विधानसभा की बात करे तो वहां 2 बार विधायक की सीट पर कब्जा जमा चुके सपा के मनोज कुमार पाण्डेय का सपा से टिकट व सीट दोनो पक्के माने जा रहे हैं । बाकी सीटो में अभी संसय की स्थित बनी हुयी है। भाजपा में जल्द ही शामिल हुयी विधायक अदिति सिंह ने सदर से टिकट की आश लगाये भाजपाइयों के मंसूबो पर लगभग पानी ही फेर दिया है। अब जैसे जैसे चुनाव की तिथि की घोषित होती है व हर पार्टी अपने चेहरे साफ करती है चुनाव रोचक होगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...