Breaking News

पहलवानों को लेकर धर्म संकट में हरियाणा सरकार, बढ़ी भाजपा की टेंशन

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को लेकर हरियाणा की भाजपा सरकार धर्म संकट में है। राज्य सहित पूरे देश का मान बढ़ाने वाले पहलवानों को हरियाणा के विपक्षी दलों के साथ प्रभावशाली खाप निकायों का भी समर्थन मिला है।

ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा (जननायक जनता पार्टी) गठबंधन पर दबाव बढ़ रहा है। विरोध करने वाले अधिकांश पहलवान हरियाणा के हैं जिन्होंने देश के लिए ओलंपिक सहित इंटरनेशनल लेवल पर कई पदक जीते हैं। इनमें से कई हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस मामले पर समर्थन मांगने पहुंचे हैं।

इसके अलावा, हरियाणा से प्रदर्शनकारी पहलवानों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के किसानों का आना भी शुरू हो गया। किसानों को सिंघू बॉर्डर पर रोककर पुलिस ने 24 लोगों को हिरासत में लिया था। किसान धरने पर बैठे पहलवानों से मिलने प्रदर्शन स्थल पर आ रहे थे। पहलवानों ने बुधवार की रात आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने जंतर मंतर पर उनसे ‘हाथापाई’ की। उन्होंने लोगों से उनके समर्थन में आने की अपील की थी।

उपमुख्यमंत्री और जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने मांग की है कि पहलवानों की शिकायतों पर दर्ज एफआईआर पर “सख्त से सख्त कार्रवाई” की जाए। हालांकि अभी तक जजपा के किसी नेता ने प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात नहीं की है।

हरियाणा की खट्टर सरकार के लिए ये मामला भी वापस लिए जा चुके तीन कृषि कानूनों की तरह होता जा रहा है। दरअसल भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के पहलवानों के आरोपों ने हरियाणा में दो सत्तारूढ़ दलों को विभाजित कर दिया है। खट्टर को केंद्रीय भाजपा नेतृत्व के इंतजार है लेकिन भाजपा ने अब तक बृजभूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में यह देखना बाकी है कि जेजेपी कब तक साथ देती है।

 

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...