Breaking News

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने की सड़कों पर रहने वालों को लंगर सेवा

लखनऊ। गैरसरकारी समाजसेवी संस्था ‘सोन चिरैया’ और ‘उम्मीद’ के संयुक्त तत्वावधान में आज यूपी की राजधानी में सड़कों और फुटपाथों पर जीवनयापन करने वालों को लंगर सेवा के तहत भोजन वितरित किया गया। लाकडाउन के दौरान रोजगार और भोजन से वंचित लोगों को भोजन वितरण का काम सोनचिरैया की संस्थापक प्रसिद्ध लोकगायिका मालिनी अवस्थी और उम्मीद के संस्थापक संस्थापक बलबीर सिंह की देखरेख में किया गया।

लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने लखनऊ के नागरिकों का आह्वान किया है कि वे शहर के निराश्रित लोगों की भोजन की सेवा में बढ़चढ़ कर भाग लें। उन्होने कहा है की कोरोना महामारी के इस दौर में नर सेवा नारायण सेवा ही परम धर्म है। उम्मीद संस्था के संस्थापक बलबीर सिंह ने कहा है कि वे जरूरतमंद परिवारों तक राशन वितरण की सेवा पहुँचाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

इसके लिए उन्होंने लोगों का आह्वान किया है कि वे निःस्वार्थ भाव से राशन वितररण में भी शहर के निराश्रित लोगों की मदद करें। आज के इस भोजन वितरण कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंडिंग का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। आज की सेवा में उम्मीद संस्था के संस्थापक श्री बलबीर सिंह मान एवं सदस्यगण में अतिन कंचन, हरप्रीत सिंह, प्रियांक गुप्ता, सूची सिंह, सुरेंदर पाल सिंह, अखिल मिश्रा, अरुण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...