Breaking News

कोरोना मरीजों के दिया जाए बेहतर से बेहतर इलाज : हेमन्त राव

औरैया। जनपद के नोडल अधिकार हेमंत राव ने एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर तथा सौ शैय्या युक्त जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में मौजूद अभिलेखों का निरीक्षण किया।

जिले में कोविड-19 के संबंध में सीएमओ से जानकारी ली जिस पर पर सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में अब तक 2393 कोरोना मरीज पाये जा चुके हैं जिसमें से 2110 मरीज ठीक भी हो चुके हैं वर्तमान में 253 पॉजिटिव केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में मृत्यु दर 1.26 प्रतिशत है तथा पाजिटिव केस की दर 2.81 प्रतिशत है। नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जाए। उनके इलाज में कोई भी लापरवाही न बरती जाए। जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उन्हें समय से दवा व स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाई जाए।

उन्होंने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय में बने एल टू कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया, जहां पर दो मरीज भर्ती मिले। सीएमओ ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 हेतु 77 बेड व 13 वेंटिलेटर और 15 आइसीयू बेड है। सीएमओ ने बताया कि 10 और बेडो पर ऑक्सीजन सुविधा बढ़ाने की प्रक्रिया चालू है। इस पर नोडल अधिकारी ने जल्द से जल्द प्रक्रिया को पूर्ण किये जाने को कहा।

Loading...

सीएमओ द्वारा डॉक्टर की कमी के बारे में भी बताया गया जिस पर नोडल अधिकारी ने कहा कि एल वन कोविड अस्पताल सीएससी दिबियापुर के मरीजों को यहां पर शिफ्ट कर दिया जाए। इससे डॉक्टर की कमी भी पूरी होगी साथ ही सीएचसी दिबियापुर में गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी व अन्य चिकित्सा सेवाएं और बेहतर तरीके से हो सकेंगी। इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 27 शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में तहसील बिधूना में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *