Breaking News

थकान को ठीक कर चेहरे को ब्राइट बनाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत और जवां दिखे लेकिन प्रदूषण और काम के बोझ की वजह से ऐसा हो नहीं पाता। दिन भर काम करने के बाद थकान आपके चेहरे पर साफ दिखने लगती है। ऐसे में अगर किसी पार्टी या दोस्तों की शादी में जाना पड़ जाए तो किसी तरीके से चेहरे पर आई इस थकान को छिपाना पड़ता है। चेहरे पर दिखने वाली यह थकान कुछ नुस्खों से तुरंत दूर की जा सकती है।

नेचुरल मास्क – थकावट को दूर करने के लिए प्राकृतिक चीजों के मास्क का इस्तेमाल करें। यह चेहरे को रिफ्रेश करने में मदद करता है। खीरे और पुदीने के पेस्ट को मिलाकर मास्क बना लें और चेहरे पर लगा लें। इसे कम से कम 15 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें। उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

चेहरे की नमी के लिए मॉइश्चराइजर – चेहरे की थकावट दूर करने के लिए अगर आप किसी तरह के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो उससे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

होठों के लिप बॉम – सूखे होंठ आपकी सुंदरता पर बट्टा लगाते हैं। चेहरे को ब्राइट दिखाने के लिए आप ब्राइट कलर के लिप बॉम का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि आपके होंठ नम रहें। इससे भी चेहरे की थकावट को दूर करने में मदद मिलती है।

कंसीलर – चेहरे को ब्राइट बनाने के लिए कंसीलर बेहतर विकल्प है। अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आंखें डल लगने लगती हैं। इसके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। आप जिस कंसीलर का इस्तेमाल करें उसका टोन आपकी त्वचा से एक शेड लाइट होना चाहिए। यह चेहरे को ब्राइट करने में मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...