Breaking News

स्किन पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

घर से बाहर जाने पर धूल-मिट्टी, सूरज की तेज रोशनी आदि का सामना करना पड़ता है। इसके कारण स्किन पर डेड स्किन सेल्स, तेल जमा होने लगता है और रोमछिद्र बंद होने लगते हैं। ऐसे में चेहरे पर पिंपल्स, दाग-धब्बे, झाइयां, झुर्रियां, डार्क सर्कल आदि की परेशानी बढ़ने लगती है। इसके साथ ही त्वचा समय से पहले ही बूढ़ी लगने लगती है।

स्टेप 1- चेहरा धोएं

सबसे पहले फेसवॉश से चेहरा धोएं। इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथ से 20-30 सेंकेड रगड़ें। बाद में ताजे पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन पर जमा गंदगी गहराई से साफ होगी।

स्टेप 2- टोनर

फेसवॉश के बाद चेहरे पर टोनर लगाएं। इसके लिए गुलाब जल या कोई कैमिकल फ्री टोनर यूज कर सकती है। इससे आपकी ड्राई स्किन को पोषण मिलेगा। स्किन का पीएच लेवल बैलेंस रहेगा।

स्टेप 3- सीरम

टोनर के बाद चेहरे पर सीरम लगाएं। इसके लिए आप विटामिन सी सीरम चुन सकती है। इससे स्किन को गहराई सो पोषण मिलता है। ऐसे में त्वचा की रंगत निखने में मदद मिलती है।

स्टेप 4- आई क्रीम

अक्सर लड़कियां आंखों की ब्यूटी पर ज्यादा ध्यान नहीं देती है। मगर इसके कारण डार्क सर्कल होने लगते हैं। ऐसे में चेहरा डल व समय से पहले ही बूढ़ा नजक आने लगता है। इससे बचने के लिए आप आई क्रीम का इस्तेमाल करें।

स्टेप 5- मॉश्चराइजर

अक्सर धूप में रहने से त्वचा अपनी प्राकृतिक नमी खोने लगती है। ऐसे में घर से निकलने से पहले चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाना ना भूलें।

 

About News Room lko

Check Also

ईद-ए-मिलाद के दिन घरवालों और मेहमानों को परोसें ये स्वादिष्ट पकवान

ईद मिलाद उन नबी के त्योहार का मुस्लिम धर्म में काफी महत्व है। ये पर्व ...