Breaking News

अमेरिका के हमले के बाद कई राष्ट्रों ने विभिन्न पक्षों से धैर्य से कार्य लेने का किया आग्रह

अमेरिका (US) के हमले में ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कोड्स फोर्स के कमांडर कासेम सोलेमानी समेत 8 लोगों की मृत्यु के बाद इस कई राष्ट्रों ने वक्तव्य जारी कर विभिन्न पक्षों से धैर्य से कार्य लेने का आग्रह किया, ताकि स्थिति न बिगड़े।

अमेरिकी सेना ने इराक की राजधानी बगदाद स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया, जिसमें ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कोड्स फोर्स के कमांडर कासेम सोलेमानी समेत 8 लोगों की मृत्यु हो गई। ब्रिटेन के विदेश दूत डोमिनिक राब ने विभिन्न पक्षों से अपील की कि सोलेमानी की मृत्यु के बाद एनकाउंटर की स्थिति को शिथिल बनाएं। उन्होंने बोला कि एनकाउंटर हमारे हित के अनुरूप नहीं है।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने भिन्न भिन्न तौर पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैय्यप एडरेऑन के साथ फोन पर मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर बात की। तीनों नेताओं ने मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर चिंता जताई व विभिन्न पक्षों से धैर्य से कार्य लेने की अपील की।

सीरिया (Syria) के विदेश मंत्रालय ने वक्तव्य जारी कर इराक व ईरान को संवेदना दी व अमेरिका की निंदा की। वक्तव्य में बोला गया है कि इराक की अस्थिरता का कारण अमेरिका है। इसके साथ साथ सीरिया (Syria) और लेबनान के विदेश मंत्रालय ने भी वक्तव्य जारी कर विभिन्न पक्षों से धैर्य से कार्य लेने की अपील की, ताकि मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति न बिगड़े।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...