Breaking News

अगले दो दिन तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया Weather Update

देश के बड़े हिस्से में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अभी वर्षा जारी रहेगी।मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई इलाकों में आनेवाले दिनों में भी बारिश देखने को मिलेगी.

बंगदालल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से देश का बड़ा हिस्सा भीग रहा है। वहीं दो दिन में यह क्षेत्र आंध्र प्रदेश की तरफ शिफ्ट हो सकता है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश होगी।

मौसम विभाग की मानें तो 09 अक्टूबर को बारिश से राहत मिलेगी. इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. IMD की चेतावनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कहीं अधिक तो कहीं अत्याधिक बारिश के आसार बन रहे हैं.मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी और उत्तर भारत में अगले चार दिनों तक भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा 6 अक्टूबर तक ओडिशा में भी हल्की से मध्य वर्षा होगी।

पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है। बिहार औऱ सब हिमालयन पश्चिम तबंगाल, सिक्किम, ओडिशा में कई इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है।उत्तर प्रदेश में एक बार फिर 6 से 8 अक्टूबर तक भारी बारिश जारी रहेगी.  बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, गोंडा बस्ती में भारी बारिश होगी.

 

 

About News Room lko

Check Also

दौड़ती कारों की खिड़कियों से बाहर निकले युवकों ने जमकर मचाया हुड़दंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी #लखनऊ (Lucknow) ...