Breaking News

हृदय-नेत्र दान संकल्प फाउण्डेशन का गठन

लखनऊ। गाइड समाज कल्याण संस्थान की संस्थापक सदस्य स्व. हृदयेश्वरी गुप्ता (निधि 17.3.2019)ने मृत्यू प्रान्त अपनी आंखें दान कर नेत्र दान महा दान यज्ञ में अपनी पवित्र आहूति प्रदान की। जिससे की कोई दो इंसान इस प्यारी दुनिया को देख सके। संस्थापक सदस्य की स्मृति में एक श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन संस्था कार्यालय में हुआ।

हृदय व नेत्र दान करने पर विशेष बल

श्रद्धाजंलि सभा में उपस्थित लोगों ने संस्थापक सदस्य द्वारा किये गये कार्यो को याद किया। इस मौके पर Heart हृदय व नेत्र दान करने पर विशेष बल दिया गया। सभा में केजीएमयू के नेत्र विभाग से डा. प्रियंका शर्मा ने सभा में उपस्थित लोगों को नेत्र दान की सरल प्रक्रिया के बारे में बताया, तथा बीस लाख लोगों के नेत्रहीन होने की जानकारी दे नेत्रदान पर बल दिया।

संस्था की संस्थापक डा. इन्दु सुभाष ने स्व. हृदयेश्वरी गुप्ता की स्मृति में हृदय-नेत्र दान संकल्प फाउण्डेशन के गठन की घोषणा की । जिसके अंतर्गत समाज में नेत्रदान जागरूकता शिविरों का नियमित संचालन किया जायेगा। इसके लिए संस्था के टोल फ्री नं. 1800-180-0060 पर कॉल कर नेत्र दान के लिए संकल्प किया जा सकता है .इस मौके पर भजन गायक ओंकार, डा.सरोज कुमार सहित संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...