Breaking News

पूर्व क्रिकेटर नेहरा ने की KL Rahul की कप्तानी की आलोचना; कहा- गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं कर सकी पंजाब

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मिली हार के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल की जमकर आलोचना की है।

रविवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स टीम दिल्ली के खिलाफ 196 रन के लक्ष्य को बचाने में नाकाम रही और 10 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से मैच हार गई। मैच के बाद कप्तान राहुल ने माना कि टीम ने 15-20 रन कम बनाए, साथ ही उन्होंने कहा कि ओस ने भी दूसरी पारी में मैच को प्रभावित किया।

हालांकि नेहरा के मुताबिक पंजाब की हार का कारण कुछ और था। क्रिकबज से बातचीत में पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पंजाब टीम अपने गेंदबाजों को सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सकी और इसी वजह से बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद वो हार गए।

नेहरा ने कहा, “देखिए, कुछ ऐसी चीजें हैं जो हर खिलाड़ी इस फॉर्मेट में करना चाहता है। आप अच्छी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और शानदार फील्डिंग करना चाहते हैं। आपका दिन अच्छा या खराब हो सकता है, ये इस खेल में कई नई बात नहीं है लेकिन कुछ चीजें हैं जो आपके नियंत्रण में हैं, आप कम से कम उन्हें सही कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “आपने अपने सबसे महंगे विदेशी गेंदबाजों को शुरुआती ओवर नहीं दिए। मेरिडेथ 10 ओर के बाद आए और पहले ही ओवर में स्टीव स्मिथ का विकेट लिया। यहां तक कि शमी ने अपने चार ओवर चार अलग स्पेल में डाले। आपने शुरुआत से ही अर्शदीप को प्राथमिकता दी। इसलिए आप खेल को कहां से नियंत्रित करेंगे- आगे से या पीछे से?”

नेहरा ने कहा कि आगामी मैचों के कप्तान पंजाब के कप्तान और कोच को बैठकर बेहतर योजना बनानी होगी। उन्होंने कहा, “अगर ऐसी रणनीति है तो अगली बार से केएल राहुल को पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। जलज सक्सेना या शमी या शाहरुख- जिसे चाहें भेंज दे।”

उन्होंने कहा, “इसलिए राहुल को बतौर कप्तान अनिल कुबंले के साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए क्योंकि उन्हें बेहतर रणनीति तैयार करनी होगी क्योंकि आज की योजना तो मुझे समझ नहीं आई।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “पंजाब किंग्स ने अपनी गेंदबाजी योजना खराब कर दी। उन्होंने शुरुआत चार अल गेंदबाजों के साथ की। ऐसा वो टीमें करती हैं जिनके पास साधन नहीं होते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी।”

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार इन दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *