Breaking News

मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र में 2 माह के बच्चे को बेचने के आरोप में चार लोग गए जेल

मोहम्मदी खीरी। मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक दंपति द्वारा डेढ़ माह के पुत्र को दूसरे समुदाय में बिक्री कर देने के मामले में पुलिस ने बच्चा सकुशल बरामद कर मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है चार लोगों को जेल भेज दिया गया

जानकारी के अनुसार ग्राम दूल्हापुर निवासी जगतार सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी पलविंदर की रेल दुर्घटना में मौत हो गई थी जिससे उसने 1 पुत्र और दो पुत्रियों को जन्म दिया था। जिसके बाद उसने दूसरी शादी उसी की बहन से करने पर पुत्री कमलजीत कौर (8 वर्ष) मनजोत सिंह (1 वर्ष) और तीसरा पुत्र डेढ़ माह का था। जिसका जन्म मोहम्मदी के एक प्राइवेट अस्पताल में हुआ था। 16 जून को आपसी सहमति से आशा कार्यकर्ती निर्मला को 30,000 रुपए में बिक्री कर दिया था। जिसमें ₹25000 का भुगतान भी दे दिया था। जिसके बाद उसने बच्चे को मुस्लिम समुदाय के दंपत्ति के हाथ बेच दिया।

कोतवाली प्रभारी अम्बर सिंह ने बताया कि कुलवंत सिंह की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी गई है कल रात ही बेचे गए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया था जिसे सरकारी अस्पताल लखीमपुर में उपचार हेतु भर्ती करा दिया गया है पुलिस ने बच्चा बेचने वाले उसके माता-पिता जगतार सिंह उसकी पत्नी राजविंदर कौर व बच्चा खरीदने वाले निजामुद्दीन व उसकी पत्नी गुल्फीसा निवासी शाहबाद को हिरासत में लेकर जेल भेजा जा रहा है आगे यह भी पता लगाया जा रहा है कि बच्चा खरीदने और बेचने में कौन-कौन लोग संलिप्त हैं जो भी दोषी पाए जाएंगे उन्हें कानून द्वारा सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक मोहम्मदी अम्बर सिंह, रेहरिया चौकी प्रभारी पवन प्रताप सिंह कांस्टेबल पुनीत सिंह नितिन कुमार आदि रहे।

रिपोर्ट-हरविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

आज़मगढ़ चुनाव : निरहुआ की जीत से नए स्थानीय राजनीतिक समीकरण आये सामने

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। आजमगढ ...