Breaking News

अंधेरे से मिलेगी मुक्ति, गेल ने बांटी होम सोलर लाइटें

औरैया। जनपद के फफूंद क्षेत्र के गांव माखनपुर में गेल के निगमित सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने लोगों को सोलर होम लाइट वितरित करते हुए कहा कि अब गरीब परिवार की महिलाओं को अंधेरे में खाना नहीं बनाना पड़ेगा।

गेल के निगमित सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत टीकमपुर के मजरा माखनपुर में कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने लोगों को सोलर होम लाइट वितरित कर परियोजना पर खुशी व्यक्त करते हुये कहा कि इससे गरीब परिवार की महिलाओं को अब अंधेरे में खाना नहीं बनाना पड़ेगा, वहीं बच्चों को पढ़ने में सहूलियत मिलेगी। राज्यमंत्री ने बच्चों को पढ़ाने हेतु विशेष रूप से सभी लाभार्थियों को जागरूक किया तथा सबको बताया कि पढ़ाई ही सभी समस्याओं को जड़ से समाप्त कर सकती है।

इस मौके पर गेल पाता के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पी. राव ने भी गांव के बच्चों को पढ़ाने के लिये सभी लाभार्थियों को प्रोत्साहित किया तथा सभी को आश्वस्त किया कि गेल पाता भविष्य में भी सभी ग्राम वासियों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करता रहेगा। उप महाप्रबन्धक एस.के. कटियार ने इस परियोजना के बारे में सभी को विस्तार से जानकारी तथा सोलर होम लाइट से होने वाले लाभ को बताया। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम लिमिटेड के प्रतिनिधि धर्मेन्द्र कुमार द्वारा सभी लाभार्थियों को इसके सुरक्षित उपयोग के बारे में जानकारी दी गयी तथा सभी से आग्रह किया गया कि सिस्टम के साथ छेड़छाड़ न करें। इस दौरान राज्यमंत्री के निजी पीआरओ प्रमोद राजपूत, इंजीनियर प्रेम सिंह राजपूत आदि मौजूद रहे।

कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने औरैया जिले को उत्तर प्रदेश के पहले औघोगिक पार्क का प्रस्ताव उनके द्वारा देने पर मंजूरी दे दी है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी की उदारता के चलते औरैया जिले का भरपूर्ण विकास हो रहा है, जिसमें आधुनिक रोडवेज बस स्टैंड, मेडिकल कालेज, ककोर में जिला न्यायालय, अजीतमल सहित अन्य जगहों पर तेजी से विकास कार्यो के लिए मंजूरी मिलने के बाद बजट भी जारी हो गया है जिस पर काम जल्द शुरू होगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...