Breaking News

राजभवन में मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन 

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल खिलाड़ियों के कौशल को प्रोत्साहित करने के लिए समय-समय पर अनूठी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराती रहती हैं, ताकि खिलाड़ियों के अन्दर खेल भावना सदैव बनी रहे। उनके द्वारा उभरते खिलाड़ियों की आशा को प्रेरित करने के साथ, उनकी कल्पनाओं को उड़ान भरने का कार्य शुरू से ही सतत रूप से किया जाता रहा है।

खिलाड़ियों की खेल भावना को जागृत होती हैं। अनूठे खेल आयोजनों से निःसंदेह खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है। इस क्रम में राजभवन, उत्तर प्रदेश और वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर के मध्य 12-12 ओवर के मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पूर्वांचल विश्वविद्यालय की टीम ने रोमांचक खेल का प्रदर्शन करते हुए 11.2 ओवर में 69 रन बनाकर राजभवन की टीम को जीतने के लिए 70 रन का लक्ष्य रखा।

राजभवन की टीम ने निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करते हुए 11.4 ओवर में 43 रन बनाये। परिणामस्वरूप वीर बहादुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय की टीम ने अपने कुशल खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इस रोमांचकारी मैच को जीतकर राजभवन टीम को 26 रन से पराजित कर दिया। आनन्दी बेन ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। उनका उत्साहवर्धन किया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...