Breaking News

शॉर्ट सर्किट से जली फल की दुकाने, लाखों का नुकसान

बछरावां/रायबरेली। स्थानीय कस्बे के मुख्य चौराहे पर लगे ट्रांसफार्मर के शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारियों ने चार फल विक्रेताओं की दुकानों को जलाकर खाक कर दिया।

घटनाक्रम के अनुसार कस्बे को बिजली आपूर्ति देने के लिए बिजली विभाग द्वारा चौराहे के निकट एक ट्रांसफार्मर रखा गया था, आपातकालीन स्थिति में सेवाएं देने के लिए सचल ट्रांसफार्मर भी रखा हुआ था रात लगभग 4 बजे खंभों की ओर गई लाइन में टकराव हो गया जिसके चलते उठी चिंगारियां फल विक्रेताओं की दुकानों के अंदर रखें सामानों पर जा गिरी और देखते ही देखते चारों दुकाने धू-धू कर जलने लगी।

यह भी पढ़े- जहरीला कीड़ा काटने से किसान की मौत

चौराहे पर तैनात पुलिस के कर्मचारियों द्वारा तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और जो भी राहगीर मिल सके मैं स्टॉप आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया परंतु दुकानों के अंदर इतना कबाड़ भरा हुआ था कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को भी भारी मशक्कत करनी पड़ी।अनुमान लगाया जाता है इस आगजनी में लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया।घटना की सूचना पाते ही नगर पंचायत अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह उर्फ राम जी द्वारा पहुंचकर पीड़ित फल विक्रेताओं को 5-5 हजार की सहायता धन राशि प्रदान की गई तथा सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया गया।

गनीमत यह रही की घटना के समय स्थानीय थाने के सिपाही तथा स्वयं कस्बा इंचार्ज श्री बाबू मौके पर मौजूद रहे और उनकी सक्रियता के चलते मात्र 4 दुकानों में आग को संतुलित किया जा सके अन्यथा कोई भी भयंकर हादसा हो सकता था।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मात्र 24 घंटे मे गिरफ्तार किये गोलीकांड के आरोपी, असलहा व कारतूस बरामद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रतापगढ़। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *