Breaking News

बवाल की आशंका बढने को देखते हुए 17 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी आरएएफ तैनात

लखनऊ। बवाल की आशंका बढने को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ में 17 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी आरएएफ की तैनात की है। दोनों में ही पांच-पांच कंपनियां बीती रात और बढ़ा दी गई हैं। इसके अलावा आधा दर्जन एएसपी, एक दर्जन दरोगा, 700 इंस्पेक्टर को तैनात किया गया है। इनमें 200 दरोगा अतिरिक्त लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर के आस-पास के सभी बड़े अफसरों को भी बुला लिया गया है।
बवाल से प्रभावित रहने वाले खदरा के मदेयगंज, हुसैनाबाद के सतखंडा व हजरतगंज क्षेत्र के अलावा अमीनाबाद में पुलिस बल की सबेरे से ही मौजूदगी रही। इन सभी जगहों पर रोड पर सन्नाटा पसरा रहा। यहां दुकाने खुलीं मगर ग्राहकों की संख्या न के बराबर रही। सीएए के विरोध में नजीराबाद व मौलवीगंज के बाजार शुक्रवार को नहीं खुले। दुकानदार आए मगर उन्होंने अपनी दुकानों के शटर नहीं उठाए। अमीनाबाद पुलिस ने दोनों ही जगह व्यापारियों को मनाने का भी प्रयास किया मगर वे अपने इरादे पर कायम रहे।

बवाल के चलते सरकारी व निजी कार्यालयों में उपस्थिति घट गई। साल का अंतिम माह होने के कारण कई कार्यालयों में कर्मचारी छुट्टी पर रहे। जवाहर भवन व इंदिरा भवन स्थित अधिकतर विभागों के मुख्यालयों व आयोगों के दफ्तर में उपस्थिति बहुत कम रही। यही हाल, शक्ति भवन, स्वास्थ्य भवन, नगर निगम, कलेक्ट्रेट का भी रहा।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...