Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर बदमाश गिरफ्तार, स्वाट टीम के सिपाही के लगी गोली

एटा। लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हो गया। हालांकि इस साहसिक मुठभेड़ में पुलिस हिस्ट्रीशीटर बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। रात करीब साढ़े बारह बजे कालर विनय कुमार ने फोन पर प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर एटा को सूचित किया कि एक काले रंग की हीरो होंडा पैशन प्रो पर दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर उसकी बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल (यूपी 83 एडी 1579), सैमसंग मोबाइल फोन और 4500 रुपए नकद थाना कोतवाली नगर क्षेत्रांतर्गत क्रिश्चियन कॉलेज के पास लूट लिये हैं।

इस सूचना पर कोतवाली नगर, कोतवाली देहात पुलिस तथा स्वाट टीम ने आगरा रोड पर उसका पीछा किया और जावड़ा नहर पुल के पास पुलिस मुठभेड़ में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में दोनों ओर से हुई फायरिंग में अभियुक्त जुम्मन शाह के बाएं पैर और स्वाट टीम के एक आरक्षी महेंद्र प्रताप के दाहिनें हाथ में गोली लगने से दोनों घायल हो गए।

मौके से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लूटी गई मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन और कुल 4500 रुपए नकद तथा एक तमंचा और कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है। घायल अभियुक्त तथा आरक्षी को जिला चिकित्सालय एटा में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों उपचाराधीन हैं।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान जुम्मन शाह के रूप में हुई है जो एक सक्रिय अपराधी है, साथ ही थाना फरिहा जनपद फिरोजाबाद का हिस्ट्रीशीटर और टॉप 10 अपराधी है। जो डकैती, दोहरे हत्याकांड, लूट, जबरन वसूली और गैंगस्टर एक्ट जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दे चुका है, उसके खिलाफ एटा, फिरोजाबाद और मैनपुरी के विभिन्न थानों में बीस से अधिक मामले दर्ज हैं।

अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह/अनंत मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...