Breaking News

कानपुर से लखनऊ के बीच जोड़ा जाएगा गंगा एक्सप्रेस-वे, 2024 के अंत में पूरा होगा निर्माण

कानपुर से लखनऊ के बीच बनने वाला एक्सप्रेस वे गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway) से भी जोड़ा जाएगा। एलीवेटेड के तौर पर उन्नाव के सोनिक और नेवरना गांव के पास गंगा एक्सप्रेस-वे के ऊपर से इसे निकाला जाएगा।

मौलाना तौकीर रजा ने फिर की भड़काऊ बयानबाजी, कहा उठने लगे मुस्लिम राष्ट्र की मांग तो…

गंगा एक्सप्रेस-वे

यहीं दो जंक्शन बनाए जाएंगे, जिनमें रैंप के सहारे दोनों एक्सप्रेस-वे के वाहन आवाजाही कर सकेंगे। इस बीच लखनऊ साइड के साथ कानपुर साइड में भी एक्सप्रेस-वे का काम शुरू कर दिया गया है।

सतह से 3-4 मीटर ऊंचा बनाया जाएगा। डेढ़ मीटर ऊंची बाउंड्रीवाल होगी। दोनों तरफ वाणिज्यिक गतिविधियों पर प्रतिबंध, 63 किमी में दो एमिनिटी-वे बनेंगे। एमिनिटी-वे सेंटर पर वाहन सवारों को हर तरह की सुविधा मिल सकेगी।

एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर सौरभ चौरसिया ने बताया कि लखनऊ के साथ कानपुर साइड यानी उन्नाव की तरफ भी निर्माण शुरू कर दिया गया है। गंगा एक्सप्रेस-वे को इससे रैंप के सहारे जोड़ा जाएगा। ढाई साल में निर्माण पूरा होना है। जमीन का अधिग्रहण और मार्किंग पूरी हो चुकी है। एक्सप्रेस-वे में बीच से कोई भी प्रवेश नहीं कर पाएगा। 2024 के अंत में काफी निर्माण पूरा होगा।

लखनऊ एक्सप्रेस वे उन्नाव में आजाद मार्ग के पास से क्रॉस होकर अचलगंज की ओर बनाया जाएगा। यहां से इसकी ग्रीनफील्ड सीधे बनी में एलीवेटेड रोड से जुड़ेगी। एनएचएआई टीम के साथ मार्किंग पूरी कर दी गई है।

About News Room lko

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...