Breaking News

जोहान्सबर्ग में आग बुझाने के दौरान गैस टैंकर में हुआ धमाका, आठ लोगों की मौत

जोहान्सबर्ग में शनिवार को एक पुल के नीचे फंसे एक गैस टैंकर में विस्फोट हो गया, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, कई लोग घायल हो गए और आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा।

विपक्ष के नेता ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना, जानिए कब होगी सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा

विस्फोट ने टैम्बो मेमोरियल अस्पताल में आपातकालीन विभाग की छत को क्षतिग्रस्त कर दिया और दो घरों और कई कारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। आपात सेवा के प्रवक्ता विलियम नटलादी ने बताया कि एक पुल के नीचे टैंकर में आग लग गई। उन्होंने कहा कि बोक्सबर्ग सेंट्रल फायर स्टेशन से छह दमकलकर्मियों को पुल पर मदद के लिए बुलाया गया था।

आज भी प्रासंगिक हैं अटल बिहारी वाजपेयी और वीर सावरकर के विचार

नटलादी ने कहा, “आग बुझाने के दौरान एक धमाका हुआ।” उन्होंने कहा कि विस्फोट से दमकल की एक गाड़ी और दो मोटर वाहन नष्ट हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को पास के टैम्बो मेमोरियल अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन घायलों के इलाज के प्रयासों में बाधा आई क्योंकि छत क्षतिग्रस्त हो गई थी।

अस्पताल के अंदर से ट्विटर पर एक वीडियो में अराजक दृश्य दिखाया गया है, जिसमें लोग बचने के लिए दौड़ रहे हैं। नटलाडी ने कहा, “हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि अस्पताल के हताहत विभाग में छत का हिस्सा ढह गया है।” उन्होंने आगे कहा कि दमकल कर्मी अभी भी पुल पर लगी आग पर काबू पा रहे हैं और पास के दो घरों में भी काम कर रहे हैं, आग अब नियंत्रण में है।”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...