Breaking News

पुलिस और कुर्दिश प्रदर्शनकारियों के बीच जारी झड़प, तीन की मौत

पेरिस में पुलिस और कुर्दिश प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प आज दूसरे दिन भी जारी रहा। 3 कुर्द समुदाय के लोगों के मारे जाने के बाद नाराज प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को निशाना बनाया। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कुर्द समुदाय के लोग पेरिस में एक कुर्द कैफे में गोलीबारी के विरोध में सड़कों पर उतर आए थे। इस हमले में कुर्द समुदाय के तीन लोगों की मौत हुई थी।

कुर्द समुदाय पर जानलेवा हमले के बाद प्रदर्शनकारियों ने कार के शीशे तोड़ दिए और उनमें से कुछ में आग लगा दी। द न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, तीन पीड़ितों के शोक में शहर के प्लेस डे ला रिपब्लिक में बड़े पैमाने पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद शनिवार को विरोध फिर से शुरू हो गया।

जेजे अस्पताल में तुनिषा शर्मा का पोस्टमॉर्टम, जाने कब होगा अंतिम संस्कार

पेरिस के सेंट्रल स्क्वायर में पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ों कुर्द प्रदर्शनकारी 10वें जिले के मेयर सहित फ्रांसीसी राजनेताओं में शामिल हुए, जहां आमतौर पर विरोध प्रदर्शन होते हैं। फ्रांस में कुर्दिश डेमोक्रेटिक काउंसिल के एक राजनीतिक समूह, बेरिवान फ़िराट ने बीएफएम टीवी को बताया, “हमें बिल्कुल भी संरक्षित नहीं किया जा रहा है। 10 वर्षों में, छह कुर्द कार्यकर्ता पेरिस के दिल में दिन के उजाले में मारे गए हैं।”

इससे पहले, शनिवार को संदिग्ध बंदूकधारी (69) की हिरासत स्वास्थ्य कारणों से हटा ली गई थी और उसे पुलिस मनोरोग इकाई में ले जाया गया था। संदिग्ध की जांच करने वाले डॉक्टर ने कहा कि हमलावर की स्वास्थ्य की स्थिति हिरासत के लिए अनुकूल नहीं थी।

About News Room lko

Check Also

हिना ने इमरान को बताया लोकलुभावनवाद का पोस्टर बॉय, कहा- सत्ता में रहते हुए विपक्ष की तरह करते थे काम

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इमरान खान को ‘लोकलुभावनवाद का पोस्टर ...