Breaking News

टी20 क्रिकेट में गेल का एक और नया कारनामा, अपने नाम किया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने टी20 में एक और नया कारनाम किया है। गेल ने टी 20 में अपने नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया है। गेल ने पाकिस्तान सुपर लीग मैच में अर्धशतक लगाकर दुनियाभर के 12 देशों में ऐसे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा और क्रिस गेल ने 11-11 देशों में टी20 मैच में अर्धशतक जमाये थे। लेकिन गेल ने पाकिस्तान में अर्धशतक जमाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

गेलने  सोमवार को पाकिस्तान में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से 68 रन की पारी खेला। हालांकि पीएसएल के मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। टी20 क्रिकेट में गेल अबतक 86 अर्धशतक लगा चुका है। जिनमें सबसे ज्यादा 37 बार भारत में 50+ का स्कोर बनाया है। गेल ने भारत के अलावा विंडीज में 20, इंग्लैंड में 7, दक्षिण अफ्रीका में 7, न्यूजीलैंड में 1, ऑस्ट्रेलिया में 7, जिम्बाब्वे में 3, बांग्लादेश में 11, अमेरिका में 3, श्रीलंका में 3, यूएई में 8 और पाक में 1 बार 50+ का स्कोर बना चुके हैं।

आपको बता दें कि टी20 रिकॉर्ड में क्रिस गेल के रिकॉर्ड के आगे दुनिया का कोई खिलाड़ी नहीं दिखता है। टी20 में क्रिस गेल सबसे सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गेल ने करिअर के 413 मैच में 38 की औसत से 13691 रन बना चुके हैं। जबकि नाबाद 175 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है। इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 86 अर्धशतक लगाए हैं।

गेल एक हजार से अधिक छक्के और एक हजार से अधिक चौके लगा चुके हैं। इसके साथ ही टी 20 में उन्होंने 80 विकेट भी लिए हैं। जबकि दो बार चार विकेट लेने का कारनामा भी किया है। टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी टी20 में 300 मैच भी नहीं खेल सका है।

About Ankit Singh

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...