Breaking News

वित्तीय वर्ष 21-22 में टिकट चेकिंग आय ₹1.10 करोड़ अर्जित करने पर कर्मचारी को महाप्रबंधक किया पुरस्कृत

लखनऊ। अपने अधिकृत यात्रियों की सुगम एवं आरामदायक यात्रा की दिशा में सतत प्रयत्नशील उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल द्वारा निरंतर अपने सर्वोत्तम प्रयास किया जा रहा हैं। मण्डल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा के मार्गदर्शन में इस विषय पर अत्यंत गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए एक सुनियोजित कार्यपद्धति का अनुसरण करते हुए वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के दिशा- निर्देश पर लखनऊ मण्डल में अनियमित एवं बिना टिकट यात्रियों के विरुद्ध विभिन्न प्रकार के टिकट चेकिंग अभियानों को नियमित रूप से संचालित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि इन्हीं टिकट चेकिंग अभियानों में जांच के दौरान मंडल के वाराणसी, कैंट स्टेशन पर कार्यरत टिकट चेकिंग कर्मचारी महेश कुमार यादव ने अनुकरणीय एवं प्रतिबद्ध कार्यशैली का प्रदर्शन करते हुए वित्तीय वर्ष 21-22 में 1.10 करोड़ रु. के रेल राजस्व का अर्जन करते हुए एक कीर्तिमान स्थापित किया एवं इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु महेश कुमार यादव को उत्तर रेलवे के नयी दिल्ली स्थित मुख्यालय में महाप्रबंधक उत्तर रेलवे, आशुतोष गंगल द्वारा पुरस्कृत किया गया।

मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा ने इस विषय में बताया कि मंडल अपने अधिकृत एवं नियमित यात्रियों की आरामदायक एवं सुगम यात्रा के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता से समर्पित रहते हुए इस दिशा में निरंतर अपनी सर्वोच्च सेवाओं के साथ प्रयत्नशील रहता है तथा टिकट चेकिंग संबंधी गतिविधियाँ एवं विभिन्न जाँच अभियान भी इसी दिशा के प्रमुख अंग है। उन्होंने पुरस्कृत किये जाने के अलावा टिकट चेकिंग कर्मचारी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए अन्य समस्त कर्मियों से भी इसी प्रकार की कार्यपद्धति का अनुसरण करने की अपेक्षा की।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जनपद में उज्ज्वला योजना के तहत हैं 10,234 ...