Breaking News

गाजियाबाद पुलिस ने साइबर फ्रॉड के मामले में दो आरोपियों को दबोचा

गाजियाबाद पुलिस ने साइबर फ्रॉड के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से एक आरोपी बैंक में काम करता है. इस मामले में एक महिला के शामिल होने की बात सामने आई है.

इस मामले में महिला की तलाश की जा रही है.

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद पुलिस ने दो ऐसे साइबर ठगों को पकड़ा है, जो फर्जी खाते खुलवाकर लोगों से ठगी करते थे. आरोपियों में एक आरोपी बैंक में काम करता है. मामले में एक महिला के शामिल होने की बात सामने आई है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित अजय कुमार निवासी वसुन्धरा ने थाना इन्दिरापुरम द्वारा अपने क्रैडिट कार्ड से 2.82 लाख रु की फर्जी ट्रांजैक्शन होने के सम्बन्ध में थाना में एक अभियोग पंजीकृत कराया गया था.

मुखबिर की सूचना पर थाना इन्दिरापुरम व साइबर सैल गाजियाबाद टीम ने दो आरोपियों को वैशाली मैट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी अजीत सिंह उर्फ अरविन्द सिंह व गगन दीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे से 01 लैपटाप, 05 आधार कार्ड व 02 पैन कार्ड, 25 डैबिट और क्रेडिट कार्ड, 04 मोबाइल, 7590 रुपये नकद व घटना में प्रयुक्त एक गाडी बरामद हुई है. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

आरोपियों से पूछताछ की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि अभियुक्त गगन दीप सिंह गुडगांव में एचडीएफसी बैंक में नौकरी करता है तथा हैदराबाद निवासी अन्ना व सोनू निवासी दिल्ली के कहने पर दोनों आरोपी फर्जी खाता खुलवाते थे. इन लोगों के ग्रुप मे एक अन्य पूनम चीमा नामक महिला भी है. ये सभी लोग मिलकर साइबर फ्रॉड करते हैं. अभियुक्त अजीत उर्फ अरविन्द फ्रॉड की धनराशी को अपने खाते में लेता था, जिसे अन्ना व सोनू के बताये अनुसार अन्य खातों में ट्रांसफर किया जाता था.

उन्ही पैसों में से कुछ हिस्सा गगन दीप सिंह को भी दिया जाता था. आरोपियें के पास से बरामद धनराशी साइबर फ्रॉड करके ही अर्जित की गई है. मामले में महिला की तलाश की जा रही है. पुलिस उसकी भूमिका का भी पता लगा रही है. पुलिस को पता चला है कि अब तक दर्जनों लोगों से ये आरोपी ठगी कर चुके थे. साइबर फ्रॉड इनका मुख्य धंधा है.

About News Desk (P)

Check Also

भाजपा विधायक, रालोद के पूर्व विधायक समेत कई को एक-एक महीने की सजा, जुर्माना भी लगा

बागपत:  बागपत में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अपर सिविल जज, सीनियर डिवीजन भगत ...