Breaking News

ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड ने 52 एंकर निवेशकों से 661.67 करोड़ रुपए जुटाए

मुंबई। ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड ने 52 एंकर निवेशकों को 19,692,584 इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं और 336 रुपए प्रति शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड पर कंपनी के प्रस्तावित आईपीओ से 661.67 करोड़ रुपए जुटाए हैं। आगे कंपनी आईपीओ के माध्यम से 2,206 करोड़ रुपए जुटाने का इरादा रखती है, जो पिछले पांच महीनों में बाजारों में आने वाला सबसे बड़ा आईपीओ है।

एंकर निवेशकों में सिंगापुर सरकार, मॉनेटिरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, और नोर्गेस बैंक जैसे मार्की सॉवरेन फंड्स की भागीदारी देखी गई, जिन्हें एक साथ एंकर बुक आवंटन के 9 प्रतिशत से अधिक के हिस्से का आवंटन किया गया। एंकर बुक में दुनिया भर के बड़े एफआईआई नाम भी देखे गए जैसे-स्टिचिंग डिपॉजिटरी, ओंटारियो टीचर्स पेंशन प्लान बोर्ड, और इन्फिनिटी होल्डिंग्स (नोवो होल्डिंग्स का एक सहयोगी, लाइफ साइंस में विशेषज्ञता वाला एक डेनिश निवेश फंड, जिसने प्री-आईपीओ राउंड में #शेयर भी खरीदे थे)। एंकर निवेशक हिस्से की सदस्यता लेने वाले अन्य केवल बड़े एफआईआई प्रतिभागियों में प्रूडेंशियल एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एम एंड जी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट द्वारा प्रबंधित), एलियांज ग्लोबल इन्वेस्टर्स, नोमुरा और पोलर कैपिटल थे।

एक्सिस एएमसी, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, एसबीआई म्यूचुअल फंड और निप्पॉन म्यूचुअल फंड जैसे शीर्ष घरेलू म्यूचुअल फंड हाउस ने भी एंकर बुक में भाग लिया, जो एंकर निवेशक हिस्से का 39 प्रतिशत हिस्सा है। आईपीओ में 500 करोड़ रुपए के #इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू और 5.08 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए एक प्रस्ताव (ओएफएस) शामिल है। प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर कंपनी को आईपीओ के जरिए 2,206 करोड़ रुपए हासिल होने की उम्मीद है। ताजा इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण और सामान्य कॉर्पाेरेट उद्देश्यों का भुगतान करने के लिए किया जाएगा।-अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

Samsung और LG स्मार्टफोन पर मैलवेयर के अटैक का खतरा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अगर आप Samsung और LG का स्मार्टफोन का ...