Breaking News

बीएड के बाद सिविल सर्विसेज में भी स्वर्णिम अवसर

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ एजुकेशन और एलुमनाई रिलेशन्स सेल-एआरसी की ओर से आयोजित एलुमनाई टॉक में एलुमना सृष्टि पसरीचा बोलीं  बीएड के बाद केवल शिक्षण में ही अवसर उपलब्ध नहीं है। बल्कि आईएएस, आईपीएस और स्टेट सर्विसेज में भी उच्च अधिकारी बनने के मौके ही मौके हैं।

• तत्परता, लगन और परिश्रम से आपका सफल होना तय: सृष्टि पसरीचा
• टीएमयू के एलुमनाई ही छात्र-छात्रओं के पथप्रदर्शक: प्रो एमपी सिंह
• प्रो निखिल रस्तोगी बोले, टीएमयू के एलुमनाई हमारी अनमोल धरोहर
• एलुमनाई विश्व पटल पर टीएमयू का भी नाम करें रोशन: प्रो रश्मि मेहरोत्रा

मुरादाबाद। एलुमना सृष्टि पसरीचा ने कहा, बीएड के बाद केवल शिक्षण में ही अवसर उपलब्ध नहीं है, बल्कि इसके बाद आईएएस, आईपीएस और स्टेट सर्विस जैसी जगहों पर उच्च अधिकारी बनने के अवसर भी मिलते हैं। आप में तत्परता है, लगन है। आप लगातार परिश्रम कर रहे हैं तो आप का सफल होना तय है।

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ एजुकेशन और एलुमनाई रिलेशन्स सेल-एआरसी की ओर से आयोजित एलुमनाई टॉक में टीएमयू के बीएबीएड प्रोग्राम की पूर्व छात्रा सृष्टि पसरीचा ने बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। सृष्टि यूपी टीजीटी 2021 में चयनित हैं और एसडीएम इंटर कॉलेज, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद में बतौर सहायक अध्यपिका सेवारत हैं।

👉मोदी ने देश की पहली रैपिडएक्स रेल सेवा का किया शुभारंभ…

इससे पूर्व एलुमनाई सृष्टि पसरीचा ने बतौर मुख्य अतिथि, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो एमपी सिंह ने बतौर विशिष्ट अतिथि, ज्वाइंट रजिस्ट्रार एलुमिनाई रिलेशन्स सेल प्रो निखिल रस्तोगी, फैकल्टी ऑफ़ एजुकेशन की प्राचार्या प्रो रश्मि मेहरोत्रा, एआर दीपक मलिक, एचओडी डॉ अशोक कुमार लखेरा आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित और पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। अंत में एलुमना पसरीचा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Golden opportunity in civil services after B.Ed.

एलुमना सृष्टि पसरीचा ने अपने सम्बोधन में कहा, जीवन में सफल होने के तीन मुख्य बिन्दु हैं- लगातार पाठ्यक्रम का गहन अध्ययन, पूर्व के प्रश्नपत्रों का ध्यान पूर्वक अवलोकन और समयबद्ध तरीके से तैयारी में जुटे रहना। एलुमनाई टॉक में स्टुडेंट्स अतीन्द्र कुमार झा, संजय सैरोन, विशाल पाठक, रिशिका गुप्ता और शिखा मिश्रा के प्रश्नों का एलुमना सृष्टि ने बहुत ही सहजता से जवाब देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो एमपी सिंह ने बतौर विशिष्ट अतिथि बोले, हमारे एलुमनाई ही वर्तमान छात्र-छात्रओं के मार्गदर्शक हैं। वह अपनी सफलताओं से इनमें नित नया उत्साह भरते हैं, जिससे स्टुडेंट्स प्रेरणा लेकर अपना मार्ग आसान बना लेते हैं। ज्वाइंट रजिस्ट्रार एलुमनाई रिलेशन्स सेल प्रो निखिल रस्तोगी ने टीएमयू एलुमनाई को अनमोल धरोहर बताते हुए कहा, यूनिवर्सिटी अपने पूर्व छात्र-छात्रओं को अनादि काल तक सहेज कर रखती है। विश्व के कोने-कोने में मौजूद हमारे पुरा छात्र-छात्राएं परिवार की मानिंद तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी से दिल से जुड़े हुए हैं।

👉‘नमो भारत’ है देश की पहली रैपिड ट्रेन का नाम, पीएम मोदी आज दे रहे ये बड़ी सौगात

फैकल्टी ऑफ़ एजुकेशन की प्राचार्या ने प्रो रश्मि मेहरोत्रा ने कहा, हम हर संभव कोशिश करते हैं कि हमारे स्टुडेंट्स विश्व पटल पर अपने परिवार के संग-संग टीएमयू का भी नाम रोशन करें। बीए-बीएड के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार लखेरा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा, हमारा विश्वविद्यालय एक बड़ा परिवार है। हर छात्र-छात्रा इस परिवार की डोर से बंधा है। वे सभी आजीवन इसके सदस्य रहेंगे। एलुमनाई टाक में फैकेल्टी आफ एजुकेशन की फैकल्टीज़ डॉ नाहिद बी, डॉ पावस कुमार मंडल, डॉ शिवानी यादव, डॉ शशि रंजन, गौतम कुमार, डॉ मुक्ता गुप्ता, डॉ रवि प्रकाश सिंह, डॉ शैफाली जैन, डॉ पूनम चौहान, महेश कुमार, मिस रुबी शर्मा के संग-संग बीएड, एमएड और बीए बीएड के समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...