Breaking News

कोरोना की मार झेल रहे छोटे उद्योगों की मदद के लिए आगे आया Google, भारत में करेगा ये काम

भारत के लिए अच्छी खबर है। गूगल ने भारत में लघु उद्योगों की मदद के लिए यहां 109 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बना रहा है। गूगल ने कहा है कि वह भारत में कोरोना महामारी की मार झेल रहे छोटे और सूक्ष्म उद्यमों को समर्थन देने के लिए 15 लाख डॉलर (लगभग 109 करोड़ रुपये) का निवेश करेगा। यह निवेश अमेरिका से बाहर छोटे व्यवसायों की मदद करने के लिए गूगल की 75 लाख डॉलर की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।

कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि ‘हम भारत भर में छोटे और सूक्ष्म उद्यमों को समर्थन देने के लिए 15 लाख डॉलर का निवेश करेंगे। हम स्थानीय भागीदारों के साथ चर्चा कर रहे हैं।’ कंपनी गैर-सरकारी भागीदारों के साथ काम कर रही है, जिनके पास व्यवसायों को संसाधन प्रदान करने का एक लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है और जिनकी आमतौर पर पारंपरिक उधारदाताओं द्वारा अनदेखी की जाती हैं।

Loading...

आपको बता दें कि पिछले साल जब महामारी आई थी, तब गूगल ने छोटे व्यवसायों को समर्थन देने के लिए 80 करोड़ डॉलर की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में 20 करोड़ डॉलर के निवेश कोष की घोषणा की थी। तकनीकी दिग्गज गूगल ने अपने बयान में कहा है कि उसका दुनियाभर के छोटे व्यवसायों के साथ एक विशेष संबंध रहा है और वह छोटे उद्यमों को उनका आधार बढ़ाने, इनोवेट करने और नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करती है। कंपनी ने कहा, “आज की इस घोषणा के साथ ही हमें उन्हें एक नई चुनौती को पूरा करने में मदद करने पर गर्व है।”

पिछले साल जुलाई में कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने गूगल फॉर इंडिया डिजिटलीकरण कोष की घोषणा की थी, जिसके माध्यम से कंपनी भारत को डिजिटल बनाने में मदद करने के लिए अगले पांच से सात वर्षों में 75,000 करोड़ रुपये या लगभग 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

‘डार्लिंग्स’ में विजय वर्मा की कास्टिंग के लिए आलिया भट्ट ने की थी सिफारिश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय वर्मा ने हाल ही में रेड चिलीज़ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *