Breaking News

Punjab National Bank में चपरासी की भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई, बिना परीक्षा के होगा चयन

पंजाब नेशनल बैंक {PNB} ने अपने विभिन्न सर्किलों के अधीन स्थित ब्रांचों में चपरासी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए PNB ने नोटिफिकेशन जारी कर पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं. ये नोटिफिकेशन अलग – अलग मंडलों द्वारा निकाले गए हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स को अलग –अलग मंडलों के लिए अपने फॉर्म भेजना होगा.


जिन मंडलों द्वारा पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी किये गए है. वे सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट सर्किल, बैंगलोर वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल हैं. विभिन्न मंडलों में एप्लीकेशन फॉर्म पहुंचने की आखिरी तारीख अलग-अलग तय की गई है.

रिक्तियों की कुल संख्या: 111 पद

सर्किलों के अनुसार पदों का विवरण

चेन्नई साउथ सर्किल – 20 पद
बालासोर सर्किल – 19 पद
बैंगलोर ईस्ट सर्किल – 25 पद
बैंगलोर वेस्ट सर्किल – 18 पद
सूरत सर्किल – 10 पद
हरियाणा – 19 पद

शैक्षिक योग्यता: पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड /संस्थान से कम से कम 12वीं कक्षा या अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. तथा कैंडिडेट्स को अंग्रेजी लिखने और पढ़ने का ज्ञान होना चाहिए.

आयु सीमा: पंजाब नेशनल बैंक चपरासी भर्ती 2021 के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम आयु 24 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट देने का प्रावधान किया गया है.

पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए ये है आखिरी तारीखें

पीएनबी भर्ती 2021 के तहत चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को संबंधित मंडलों द्वारा जारी नोटिफिकेशन के साथ दिए एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर संबंधित मंडल द्वारा तय आखिरी तारीख तक उसी मंडल ऑफिस में जमा करना होगा जहां से कैंडिडेट्स ने अप्लाई करने का फैसला किया है. विभिन्न सर्किलों के लिए तारीखें भिन्न –भिन्न हैं.

जहां चेन्नई मंडल के लिए आखिरी तारीख 22 फरवरी है वहीं बैंगलोर वेस्ट सर्किल के लिए आखिरी तारीख 27 फरवरी 2021 है. सूरत, बैंगलोर ईस्ट और बालासोर सर्किल के लिए अंतिम तिथि 1 मार्च और हरियाणा सर्किल के लिए 4 मार्च 2021 तय की गई है.

चयन प्रक्रिया: पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर बनीं मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी.

About Ankit Singh

Check Also

पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ अनिता भटनागर जैन ने इंदिरा नगर के जरहरा में संचालित राधा उपवन गौशाला का किया निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday , August 07, 2022 ...